Move to Jagran APP

डीएससी मार्ग पर एलिवेटेड निर्माण के चलते कल से डायवर्जन

घर से संभलकर निकलें। कई जगह लग सकता है जाम।

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Jun 2020 10:53 PM (IST)Updated: Sat, 20 Jun 2020 10:53 PM (IST)
डीएससी मार्ग पर एलिवेटेड निर्माण के चलते कल से डायवर्जन

जागरण संवाददाता, नोएडा : नोएडा प्राधिकरण की ओर से दादरी, छलैरा, सूरजपुर (डीएससी) पर एलिवेटेड सड़क के निर्माण कार्य में तेजी के बाद यातायात पुलिस ने भी रूट पर डायवर्जन प्लान लागू करने का प्लान तैयार कर लिया है। निर्धारित रूट प्लान के तहत सोमवार से डीएससी रोड के जरिए सेक्टर-37 से फेज जाने वाले वाहन सीधे गंतव्य की ओर नहीं जा सकेंगे।

loksabha election banner

डीसीपी ट्रैफिक राजेश ने बताया कि शनि मंदिर आगाहपुर सेक्टर-41 के पास से एलिवेटेड रोड का निर्माण किया जा रहा है। इससे डीएससी मार्ग पर सोमवार से यातायात डायवर्जन रहेगा। अब सेक्टर-37 की ओर से सेक्टर 49 बरौला व भंगेल की ओर जाने वाला यातायात सेक्टर-37 से एमिटी पुलिस चौकी से सेक्टर-44 से बाएं मुड़कर हाजीपुर की ओर जाकर गेझा तिराहा होकर अपने गंतव्य को जा सकेगा। वहीं सिटी सेंटर से सेक्टर-49 की ओर आने वाला यातायात सिटी सेंटर से सेक्टर 37 की ओर जाकर महामाया हाजीपुर चौराहा होकर अपने गंतव्य की ओर जा सकेगा। दूसरी तरफ सूरजपुर की ओर से आकर भंगेल व बरौला की ओर जाने वाला यातायात गेझा तिराहा से सेक्टर 108 व हाजीपुर चौक होकर अपने गंतव्य को जा सकेगा। लिक रोड सेक्टर-71 की ओर से आकर डीएससी मार्ग का प्रयोग करने वाला यातायात एक्वा मेट्रो लाइन मेट्रो लाइन के नीचे गंदे नाले के बराबर बने मार्ग का प्रयोग कर अपने गंतव्य की ओर जा सकेगा। वहीं सूरजपुर की ओर से आने वाला यातायात सेक्टर-49 बरौला व भंगेल होकर सेक्टर-71 से गाजियाबाद की ओर जाने वाले वाहन फेस-2 के आंतरिक मार्गों का प्रयोग कर अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे। हालांकि बाइक चालक व हल्के वाहन पहले की तरह डीएससी रोड से आ जा सकेंगे। इसके लिए सड़क किनारे दोनों ओर बैरीकेड की गई है। बैरीकेड के साइड से वाहन चालक अपने अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे। डायवर्जन वाले रूट पर जाम की स्थिति न बने इसके लिए प्रमुख चौराहों पर यातायात पुलिस की तैनाती की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.