Move to Jagran APP

चार साल से इनामुल के संपर्क में था आतंकी वानी

जागरण संवाददाता नोएडा बरेली से पकड़ा गए आतंकी इनामुल और जम्मू से पकड़े गए उसके साथी

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Jun 2020 11:01 PM (IST)Updated: Wed, 24 Jun 2020 11:01 PM (IST)
चार साल से इनामुल के संपर्क में था आतंकी वानी
चार साल से इनामुल के संपर्क में था आतंकी वानी

जागरण संवाददाता, नोएडा : बरेली से पकड़ा गए आतंकी इनामुल और जम्मू से पकड़े गए उसके साथी अलकायदा एजेंट सलमान खुर्शीद वानी के बीच कुछ माह पहले दिल्ली में अपने एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए मीटिग होनी थी, हालांकि वह मीटिग अचानक कैंसिल हो गई थी। छानबीन में सामने आया है कि दोनों में करीब करीब चार वर्ष पहले 2016 में ही ऑनलाइन कनेक्शन जुड़ गया था।

loksabha election banner

एटीएस सूत्रों के अनुसार दोनों मिलकर अपने एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए एक ग्रुप तैयार करना चाहते थे। इसके लिए प्रयास कर ग्रुप से जोड़ने को इस प्रकार की मानसिकता वाले युवाओं को रिझाने की कोशिश करते। हालांकि इससे पहले ही एटीएस को इसकी भनक लग गई और उसने दोनों को अलग अलग जगहों से उठा लिया। इनामुल व सलमान दोनों लखनऊ में एटीएस के पास रिमांड पर मौजूद हैं। एटीएस के अधिकारी अब इन दोनों को आमना-सामना करा कर पूछताछ कर इनकी गतिविधियों का पूरा सच सामने लाने की कोशिश करेंगे। इनसे पूछताछ में दिल्ली में होने वाली मीटिग के पूरे एजेंडे, अब तक की इनकी गतिविधि, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में इनके नेटवर्क सहित अन्य सभी बाते सामने आ सकेगी। एटीएस इनसे जुड़े अन्य लोगों को पता लगाने की कोशिश कर रही है। जिससे इनके पूरे नेटवर्क को तोड़ा जा सके। मालूम हो कि बरेली से पिछले दिनों पकड़े गए इनामुल से पूछताछ में उसके साथी सलमान का नाम आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) के सामने आया था, उसके बाद ही एटीएस ने उसे पकड़ने की कोशिशें शुरू कर दी थीं। पिछले दिनों एटीएस को जम्मू से वहां की लोकल पुलिस की मदद से सलमान को पकड़ने में कामयाबी मिली। एटीएस उसे जम्मू से ट्रांजिट रिमांड पर लेकर लखनऊ पहुंची व अब फिर उसे एटीएस ने पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू की है। उधर, यूपी एटीएस के एडीजी डीके ठाकुर का कहना है कि सलमान व इनामुल में 2016 से ही ऑनलाइन कनेक्शन जुड़ गया था। सलमान को रिमांड पर लिया गया है। अब दोनों से पूछताछ होगी। सलमान बागपत में पढ़ाई करता था व लॉकडाउन होने पर यह जम्मू चला गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.