Move to Jagran APP

प्रत्याशी जोड़ रहे हाथ, समर्थक खा रहे लड्डू

सूरज के चमकने के साथ जैसे-जैसे सर्दी का प्रकोप कम हो रहा है वैसे

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 06:51 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 06:51 PM (IST)
प्रत्याशी जोड़ रहे हाथ, समर्थक खा रहे लड्डू

लोकेश चौहान, नोएडा :

loksabha election banner

सूरज के चमकने के साथ जैसे-जैसे सर्दी का प्रकोप कम हो रहा है, वैसे-वैसे प्रत्याशियों का उत्साह बढ़ता जा रहा है। प्रत्याशी सुबह की कंबल छोड़कर घर-घर जनसंपर्क अभियान के लिए निकल रहे हैं, वहीं प्रत्याशी के समर्थक चुनाव कार्यालय की तरफ दौड़ रहे हैं। प्रत्याशी घर-घर जाकर हाथ जोड़कर अपने पक्ष में मतदान की अपील कर रहे हैं और समर्थक चुनाव कार्यालय में बैठकर लड्डू का स्वाद ले रहे हैं। चाय की चुस्कियों के साथ कार्यालय में बैठकर ही चुनाव जीतने का गणित बता रहे हैं।

चुनाव प्रचार के दौरान सर्दी में भी प्रत्याशियों के पसीने छूट रहे हैं। लगातार पैदल चलने और फूलों की माला पहनने के बाद प्रत्याशी खासी परेशानी भी झेल रहे हैं। जगह-जगह हाथ जोड़ने के साथ बुजुर्गो के पैर छूकर आशीर्वाद पाने में कमर में भी दर्द हो रहा है। तमाम परेशानियों को धता बताते हुए प्रत्याशी पूरे जोश के साथ चुनाव मैदान में इस रण को जीतने का भरसक प्रयास कर रहे हैं। वहीं प्रत्याशी के समर्थकों की दौड़ प्रत्याशी के साथ कम और चुनाव कार्यालय की तरफ अधिक हो रही है। समर्थक चुनाव कार्यालय में पहुंचकर चाय की चुस्की और लड्डू का मजा ले रहे हैं। दोपहर में भोजन और शाम को हल्का-फुल्का खाने के समय चुनाव कार्यालय में खासी भीड़ भी नजर आती है। इनमें से कुछ समर्थक तो ऐसे हैं, जिनकी सुबह चुनाव कार्यालय पर होती है और रात होने पर परिदों की तरह अपने घर को लौट जाते हैं। ये समर्थन चुनाव मैदान में भले ही प्रत्याशी के साथ नहीं है, लेकिन जुबानी रूप से प्रत्याशी की जीत का दावा करने के साथ पूरे प्रदेश में सरकार भी बना हैं। दावे भी ऐसे कि उन्हें सुनकर कभी हंसी आए तो कभी माथे पर चिता की लकीरें उभर आती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.