Move to Jagran APP

पोर्श सवार युवक से 21.23 लाख रुपये की नकदी बरामद

जागरण संवाददाता नोएडा सेक्टर-58 पुलिस कोतवाली व एसएसटी (स्थायी निगरानी समिति ) ने बुधवार क

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 07:37 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 07:37 PM (IST)
पोर्श सवार युवक से 21.23 लाख रुपये की नकदी बरामद
पोर्श सवार युवक से 21.23 लाख रुपये की नकदी बरामद

जागरण संवाददाता, नोएडा : सेक्टर-58 पुलिस कोतवाली व एसएसटी (स्थायी निगरानी समिति ) ने बुधवार को चेकिग के दौरान संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए सेक्टर-60 चौकी के पास से पोर्श कार से 21.23 लाख रुपये की नकदी बरामद की है। कार चालक द्वारा बरामद नकदी के संबंध में संतोषजनक जवाब नहीं देने पर इसे सीज कर कोतवाली लाया गया।

loksabha election banner

एडिशनल डीसीपी नोएडा रणविजय सिंह ने बताया कि बृहस्पतिवार रात पुलिस सेक्टर-60 के पास चेकिग कर रही थी। इस दौरान पोर्श कार सवार युवक तेजी से आता दिखा। पुलिस ने उसे रुकने का इशारा किया। इस पर पुलिस ने जब कार की चेकिग की तो उसमें से 21 लाख 23 हजार 990 रुपये की नकदी मिली। कार सवार युवक रोहित अवाना नकदी के संबंध में कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सका। इससे नकदी को सीज किया गया है। आगामी विधानसभा निर्वाचन-2022 को सकुशल और शांतिपूर्ण संपन्न कराने को पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्ध नगर के निर्देशन में अवैध हथियार, शराब, अन्य प्रतिबंधित और चुनाव को प्रभावित करने वाले सामान आदि की तस्करी रोकने को बार्डर और विभिन्न थाना क्षेत्रों में संदिग्ध वाहनों की सघन चेकिग हो रही है। एसीपी नोएडा रजनीश वर्मा ने बताया कि पोर्श कार युवक सेक्टर-19 का रहने वाला है। उसने खुद को पुलिस की पूछताछ में बिल्डर बताया है। युवक का कहना है कि उसका पेट्रोल पंप है। पिछले दिनों वह पैसे बैंक में जमा नहीं कर सका था। युवक से इस संबंध में जब जरूरी दस्तावेज मांगे गए तो वह मौके पर कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सका। चुनाव में नकदी को खपाने की आशंका : आशंका जताई जा रही है कि गौतमबुद्ध नगर की तीनों सीटों पर होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर रुपये बांटने के लिए यह पैसे जा रहे थे, लेकिन पुलिस ने उससे पहले ही भारी मात्रा में नकदी को बरामद कर लिया है। पुलिस इस मामले में यह पता लगाने के प्रयास में है कि आखिर कार सवार के पास से इतना पैसा कहां से आया और यह कहां जा रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.