Move to Jagran APP

बिल्डर और पुलिस पर एफआइआर दर्ज, कोर्ट में वकीलों की हड़ताल खत्म

क्लियो काउंटी सोसायटी के मालिक अमित मोदी, सुनील गहलोत और कांस्टेबल वीरेंद्र ¨सह समेत 7 लोगों के खिलाफ जानलेवा हमले की रिपोर्ट दर्ज होने के बाद बुधवार को वकीलों की सूरजपुर स्थित जिला न्यायालय में चल रही हड़ताल खत्म हो गई। बिल्डर और पुलिसकर्मियों पर रिपोर्ट दर्ज करने की मांग को लेकर वकील सोमवार से हड़ताल पर थे। वहीं, क्लियो काउंटी सोसायटी के बाहर वकील महेंद्र ¨सह ग्रामीणों के साथ तीसरे दिन बुधवार को भी बिल्डर के खिलाफ धरने पर बैठे रहे। पीड़ित का कहना है कि बिल्डर से जमीन वापस मिलने तक धरना जारी रहेगा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Sep 2018 01:36 AM (IST)Updated: Thu, 20 Sep 2018 01:36 AM (IST)
बिल्डर और पुलिस पर एफआइआर दर्ज, कोर्ट में वकीलों की हड़ताल खत्म
बिल्डर और पुलिस पर एफआइआर दर्ज, कोर्ट में वकीलों की हड़ताल खत्म

जागरण संवाददाता, नोएडा : एबीए कार्प क्लियो काउंटी कंट्रक्शन के मालिक अमित मोदी, क्लियो काउंटी के प्रमुख सुनील गहलोत और कांस्टेबल वीरेंद्र ¨सह समेत 7 लोगों के खिलाफ जानलेवा हमले की रिपोर्ट दर्ज होने के बाद बुधवार को वकीलों की सूरजपुर स्थित जिला न्यायालय में चल रही हड़ताल खत्म हो गई। बिल्डर और पुलिसकर्मियों पर रिपोर्ट दर्ज करने की मांग को लेकर वकील सोमवार से हड़ताल पर थे। वहीं, क्लियो काउंटी सोसायटी के बाहर वकील महेंद्र ¨सह ग्रामीणों के साथ तीसरे दिन बुधवार को भी बिल्डर के खिलाफ धरने पर बैठे रहे। पीड़ित का कहना है कि बिल्डर से जमीन वापस मिलने तक धरना जारी रहेगा।

loksabha election banner

बता दें कि 16 सितंबर को गढ़ी चौखंडी पुलिस चौकी में तैनात कांस्टेबल वीरेंद्र कुमार ने वकील महेंद्र ¨सह को थप्पड़ मार दिया था। महेंद्र ¨सह का क्लियो काउंटी बिल्डर के साथ जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। कुछ दिनों से वह जमीन को विवादित बता कर सोसायटी में फ्लैट बुक न कराने के लिये लोगों में पर्चे बांट रहे हैं। इसका विरोध करते हुए बिल्डर ने पुलिस को बुला लिया था। चौकी के अंदर वकील को कांस्टेबल के थप्पड़ मारने का वीडियो वायरल होने के बाद विवाद बढ़ गया। एसएसपी ने उसे निलंबित करते हुए चौकी पर तैनात सभी पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया था।

वहीं, वकील को थप्पड़ मारने से नाराज जनपद दीवानी और फौजदारी न्यायालय बार एसोसिएशन ने हड़ताल शुरू करते हुए बिल्डर और आरोपित पुलिस कर्मियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की मांग की थी। वकीलों ने सोमवार और मंगलवार को कोर्ट में काम नहीं किया और गेट पर ताला जड़ कर अपना विरोध प्रकट किया था। पीड़ित महेंद्र ¨सह से फेस-3 कोतवाली पुलिस ने बुधवार को शिकायत लेकर बिल्डर अमित मोदी, क्लियो काउंटी सोसायटी के मालिक सुनील गहलोत और कांस्टेबल वीरेंद्र कुमार पर जानलेवा हमले समेत कई धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली है। इसके बाद वकीलों ने अपनी हड़ताल को खत्म करने का ऐलान कर दिया। अमित मोदी का पक्ष जानने के लिए उनसे संपर्क किया गया। अमित मोदी के बेटे ने फोन उठाया। उन्होंने बताया कि तबीयत खराब होने के कारण बात हो पाना संभव नहीं है।

---

साक्ष्य के आधार पर होगी आरोपितों की गिरफ्तारी

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, वकीलों के दबाव में आकर जानलेवा हमले की रिपोर्ट भले ही दर्ज कर ली गई है, लेकिन अभी किसी आरोपित की गिरफ्तारी नहीं होगी। इस विवाद पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की भी नजर है। लिहाजा, आइओ पहले पीड़ित और आरोपित पक्ष का बयान दर्ज करेगा। इसके बाद पीड़ित पक्ष को जानलेवा हमले का सबूत प्रस्तुत करना होगा। कांस्टेबल ने सिर्फ थप्पड़ मारा था और किसी धारदार हथियार या अन्य वस्तु से हमला नहीं किया था। वकील महेंद्र ¨सह अस्पताल में भर्ती भी नहीं हुए थे और न तो उन्होंने अभी तक मेडिकल ही कराया है। इन सब तथ्यों को देखते हुए आगे की कार्रवाई की जायेगी।

---

वकील की शिकायत पर बिल्डर व कांस्टेबल समेत 7 के खिलाफ फेस-3 कोतवाली में जानलेवा हमले समेत कई धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है। पीड़ित का जल्द बयान दर्ज किया जायेगा और साक्ष्य लिए जाएंगे , ताकि आरोपितों पर आवश्यक कार्रवाई की जा सके। वकील के बाद आरोपितों के बयान दर्ज किये जायेंगे।

--राजीव कुमार ¨सह, क्षेत्राधिकारी द्वितीय, नोएडा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.