Move to Jagran APP

एक्वा लाइन मेट्रो स्टेशनों से बेहतर कनेक्टिविटी को बढ़ेगी एफओबी की लंबाई

नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर बने एक्वा लाइन के मेट्रो स्टेशनों की कनेक्टिविटी को लेकर नोएडा प्राधिकरण गंभीर है। सेक्टर-142 मेट्रो स्टेशन के सामने बने एफओबी (फुट ओवर ब्रिज) की लंबाई तीन गुना तक करने का प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है। प्राधिकरण का कहना है कि लोगों की सहूलियत को प्राथमिकता दी जाएगी। वहीं अन्य स्टेशनों के लिए भी विचार किया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Nov 2018 09:40 PM (IST)Updated: Wed, 14 Nov 2018 09:40 PM (IST)
एक्वा लाइन मेट्रो स्टेशनों से बेहतर कनेक्टिविटी को बढ़ेगी एफओबी की लंबाई

जागरण संवाददाता, नोएडा :

loksabha election banner

नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर बने एक्वा लाइन के मेट्रो स्टेशनों की कनेक्टिविटी को लेकर नोएडा प्राधिकरण गंभीर है। सेक्टर-142 मेट्रो स्टेशन के सामने बने एफओबी (फुट ओवर ब्रिज) की लंबाई तीन गुना तक करने का प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है। प्राधिकरण का कहना है कि लोगों की सहूलियत को प्राथमिकता दी जाएगी। वहीं अन्य स्टेशनों के लिए भी विचार किया जाएगा।

सेक्टर-142 मेट्रो स्टेशन के सामने एक्सप्रेस-वे के दूसरी ओर आईआईटी की कई बड़ी कंपनियां, सोसायटी और गांव आदि हैं। फिलहाल जो एफओबी है, उससे लोगों को स्टेशन तक पहुंचने के लिए लंबा चक्कर लगाना होगा। इसके अलावा सेक्टर-143 और सेक्टर-45 मेट्रो स्टेशन पर भी फिलहाल कनेक्टिविटी को लेकर परेशानी है। नोएडा प्राधिकरण का कहना है कि मेट्रो स्टेशन के आसपास के लोग कनेक्टिविटी को लेकर सुझाव दे सकते हैं, उनमें जो काम कराए जाने संभव हैं, प्राधिकरण उस पर विचार करेगी। सेक्टर-142 मेट्रो स्टेशन के सामने बने एफओबी की इस समय लंबाई करीब 80 मीटर है। इसे करीब 250 मीटर तक बढ़ाने का प्रस्ताव तैयार किया जाएगा। इसमें ग्रीन बेल्ट भी कवर हो जाएगी। इस प्रपोजल पर जल्द से जल्द काम शुरू कराया जाएगा।

------------

मेट्रो व मॉल से करा सकते हैं कनेक्टिविटी हाल ही में नोएडा मेट्रो रेल कार्पोरेशन (एनएमआरसी) की बोर्ड बैठक में तय किया गया था कि जिस भी मॉल व कंपनी को सीधे मेट्रो स्टेशन से कनेक्टिविटी चाहिए वह एनएमआरसी में आवेदन कर सकते है। इसके लिए कई मॉल प्रबंधनों ने एनएमआरसी में आवेदन किए हैं। ऐसे में इन्हें कनेक्टिविटी को बढ़ाने के लिए एफओबी का निर्माण करना पड़ेगा। इसके लिए एनएमआरसी जल्द ही नोएडा व ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों से बातचीत करेगा, ताकि बेहतर कनेक्टिविटी मिल सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.