Move to Jagran APP

प्राधिकरण की पहल शहर में पहली बार रात में हुई राहगीरी

शहर में पहली बार रात में राहगीरी का आयोजन सेक्टर-1

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Feb 2019 10:19 PM (IST)Updated: Sat, 23 Feb 2019 10:19 PM (IST)
प्राधिकरण की पहल शहर में पहली बार रात में हुई राहगीरी

जागरण संवाददाता, नोएडा : शहर में पहली बार रात में राहगीरी का आयोजन सेक्टर-18 में हुआ। आयोजन से पहले प्राधिकरण ने इसकी तैयारी पूरी की। यहा सड़कों को बंद किया गया। यातयात को डायवर्ट किया गया। वाहन चालकों को परेशानी न हो इसका ध्यान दिया गया। शाम पांच बजे राहगीरी का आयोजन हुआ। रात आठ बजे तक लोगों ने जमकर खेल कूद, योगा, मेडिटेशन के अलावा विभिन्न प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया। इस दौरान आने जाने वाले लोगों को भारी परेशानी भी झेलनी पड़ी, जगह-जगह जाम तक लग गया।

loksabha election banner

प्राधिकरण के महाप्रबंधक राजीव त्यागी ने बताया कि राहगीरी में हर वर्ग को ध्यान में रखकर इसका आयोजन किया गया है। ये पहला मौका है जब शाम को राहगीरी के आयोजन के बारे में सोचा गया, इससे पहले सुबह के समय ही राहगारी होती रही है। उन्होंने बताया कि इस बार की राहगीरी में कुछ स्कूलों को भी आमंत्रित किया गया था, वहां से आए बच्चों ने भी इसमें हिस्सा लिया। इसके अलावा स्के¨टग, पे¨टग और अन्य चीजों में भी लोगों ने हिस्सा लिया। राहगीरी के दौरान योगा, भांगड़ा, नुक्कड़ नाटक, जुम्बा, स्के¨टग, दौड़ और पैदल चाल समेत विभिन्न खेलों का आयोजन किया गया। राहगीरी के लिए विशेष रूप से सीआरपीएफ ने बैंड प्रस्तुती भी दी। इसके अलावा रास्तों में क्रिएटिव जोन, स्कूल व एनजीओ जोन, रोड सेफ्टी जोन, सेल्फी जोन, स्पो‌र्ट्स, हेल्थ चेकअप के जोन बनाए गए। राहगीरी का मकसद पैदल चलने व साइकिल चलाने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करना रहा। लोगों के लिए एक ऐसी जगह तैयार की गई, जहां पर गाड़ियां बंद रही और लोग उस जगह पर खेलकूद के साथ ही विभिन्न इवेंट्स में हिस्सा लेकर स्वस्थ्य व प्रसन्न नजर आए। कैनवस पर रंगों का प्रयोग करके पेड़ बचाओ और पेड़ लगाओ के संदेश

एक ओर ड्रेस में सजी बच्चों की टीम क्रिकेट में तरह-तरह के शॉट लगा रही थी तो दूसरी ओर कैनवस पर रंगों का प्रयोग करके पेड़ बचाओ और पेड़ लगाओं के संदेश भी दिए जा रहे थे। सड़क पर लगे स्टेज पर बज रहे पंजाबी गानों की धुन को सुनने के बाद वहां से गुजर रहा हर कोई एकबारगी तो वहां रूक ही जा रहा था और गाने की धुन पर उसके कदम भी थिरकने लगते थे। मनोरंजन-खेल का कॉकटेल

खुला आसमान, तेज आवाज में पंजाबी गानों की धुन, चौड़ी सड़कें और उस पर नाचते गाते युवा, एक ओर सड़क पर बिछे मैट पर छोटे-बड़े पहलवान अपना-अपना दांव लगा रहे हैं तो दूसरी ओर फुटबाल खेल रहे बच्चे अस्थायी तौर पर बनाए गए गोलपोस्ट में गोल करने की हर संभव कोशिश में लगे दिखे। मॉल के सामने सड़क पर लगाए गए स्टेज पर कभी सुखबीर गिल अपना गाना गाकर लोगों में जोश भर रहे थे तो स्टेज पर चढ़ी लड़कियां लोगों को जुंबा डांस करवा रही थीं। एक्टर और गायक सुखबीर गिल ने स्टेज पर अपने गाने से यहां आए लोगों का भरपुर मनोरंजन किया। एक के बाद एक उनके गाने पर लोग थिरकते रहे, उनके गाने की बार-बार डिमांड होती रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.