Move to Jagran APP

संशोधित: गोदाम पर छापा मारकर भारी मात्रा में आनाज बरामद

संवाद सहयोगी, दादरी : प्रशासन व दादरी पुलिस ने रविवार को संयुक्त कार्रवाई करते हुए सार्वजनिक वितर

By JagranEdited By: Published: Sun, 27 May 2018 08:36 PM (IST)Updated: Sun, 27 May 2018 08:36 PM (IST)
संशोधित: गोदाम पर छापा मारकर भारी मात्रा में आनाज बरामद
संशोधित: गोदाम पर छापा मारकर भारी मात्रा में आनाज बरामद

संवाद सहयोगी, दादरी : प्रशासन व दादरी पुलिस ने रविवार को संयुक्त कार्रवाई करते हुए सार्वजनिक वितरण प्रणाली में सेंध लगाकर अनाज की हो रही कालाबजारी का पर्दाफाश किया। दादरी के तीन गोदाम में छापेमारी कर भारी मात्रा में गेहूं, चावल व धान बरामद किया। गोदाम के शटर तोड़कर उसमें रखे अनाज को जब्त किया गया। टीम ने मौके से 432 बोरे चावल, दो हजार बोरे धान व दो ट्राली में भरा गेहूं जब्त किया है। इसके अलावा 15 हजार खाली बोरे भी बरामद किए गए हैं। मामले में आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

loksabha election banner

गरीबों के लिए मिलने वाले सरकारी अनाज में भ्रष्टाचार की जड़ें गहरे तक फैल गई है। पूर्ति विभाग ने शनिवार को कार्रवाई करते हुए 625 बोरे गेहूं जब्त किया था। रविवार को एक बार फिर नवीन मंडी के समीप तीन निजी गोदामों पर छापेमारी की कार्रवाई हुई। एसडीएम सदर अंजनी कुमार, सीओ ग्रेटर नोएडा पीयूष कुमार ¨सह की अगुवाई में हुई कार्रवाई में पूर्ति विभाग के क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी विजय बहादुर, सुशील कुमार तिवारी व मंडी समिति के अधिकारी भी शामिल थे।

गोदाम का शटर तोड़कर वहां से भारी मात्रा में धान बरामद किया गया। गोदाम में धान के दो हजार बोरे मिले। टीम ने उसे जब्त कर लिया। बरामद धान की कीमत तीन हजार प्रति कुंतल बताई जा रही है। टीम ने एक अन्य गोदाम से चावल के 432 बोरे जब्त किया। यह चावल सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत वितरण के लिए था। इसके अलावा टीम ने दो ट्राली गेहूं बरामद किया है।

एसडीएम सदर अंजनी कुमार ने बताया कि गोदाम ग्रेटर नोएडा के रहने वाले अंकुर अग्रवाल ने किराए पर ले रखा है। इसके अलावा प्यावली निवासी र¨वद्र कुमार के गोदाम से चावल जब्त किया गया है। तीन गोदाम पर छापेमारी कर भारी मात्रा में अनाज जब्त किया गया है। जब्त चावल सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत वितरण के लिए था, उसका अवैध रूप से भंडारण मिला है। धान व गेहूं का भी भंडारण अवैध रूप से किया गया था। मामला दर्ज कराने की कार्रवाई की जा रही है।

अंजनी कुमार, एसडीएम सदर

बॉक्स

कार्रवाई के विरोध में धरने पर बैठे व्यापारी : गोदाम पर छापेमारी के विरोध में व्यापारी रविवार को दादरी कोतवाली में धरने पर बैठ गए। व्यापारियों ने जब्त अनाज को वापस करने एवं हिरासत में लिए गए दोनों लोगों छोड़ने की मांग की। व्यापारी एसडीएम को कोतवाली में बुलाने की मांग पर अड़ गए। दादरी नवीन मंडी व्यापार मंडल के अध्यक्ष गजेंद्र गुप्ता का कहना है कि रविवार को जिला प्रशासन की तरफ से अभियान चलाया गया। दो ट्रैक्टर ट्राली के चालक मंडी के काटे पर वजन करा कर कागजात व्यापारी से लेने जा रहे थे। इसी दौरान प्रशासन के अधिकारियों ने दोनों व्यक्तियों को हिरासत में लेकर ट्रैक्टर ट्राली जब्त कर ली। बंद दुकानों का शटर तोड़ कर दस्तावेज को खंगाला गया। व्यापारियों का कहना है कि अनिश्चितकालीन धरना जारी रहेगा। व्यापारियों की मांग है। मंडी में बंद दुकानों में छापेमारी बंद की जाए और जब्त आनाज को वापस किया जाएगा। उन्होंने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की। इस मौके पर सोनू ¨सघल, मनोज गोयल, सत्यपाल बजरंगी,ब्रजेश सिह,दीपक ¨सघल,लाला ब्रजेश, ओमेश राणा आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.