Move to Jagran APP

53 नए संक्रमित मिले, 17 ने दी मात

जागरण संवाददाता नोएडा भले ही प्रतिदिन जिले में कोरोना संक्रमितों मरीजों की संख्या बढ़ती ज

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 10:24 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2020 10:24 PM (IST)
53 नए संक्रमित मिले, 17 ने दी मात

जागरण संवाददाता, नोएडा :

loksabha election banner

भले ही प्रतिदिन जिले में कोरोना संक्रमितों मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही हो, लेकिन राहतभरी खबर यह भी है कि रोजाना क‌र्इ्र मरीज ²ढ़ इच्छाशक्ति व बुलंद हौसलों से कोरोना को मात देकर घर वापसी कर रहे हैं। बुधवार को भी 17 मरीजों ने वायरस पर जीत हासिल की, जबकि 58 नए संक्रमित मरीज मिले। अब जिले में कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 817 हो गई है।

प्रदेश से जारी रिपोर्ट के अनुसार जिले में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 2362 हो गया है। इनमें 58 नए मरीज बुधवार को मिले हैं। अधिकांश मरीजों में वायरस का कारण इंफ्लूएंजा बताया गया है, जबकि कुछ पुराने मरीजों के संपर्क में आकर बीमार पड़े हैं। गनीमत यह है कि पिछले 48 घंटों में जिले के अंदर किसी नए मरीज की कोरोना से मौत नहीं हुई है। जबकि अब तक 1523 कुल कोरोना संक्रमित ठीक होकर घर लौट चुके हैं। वहीं वायरस की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन के प्रयास जारी हैं।

----

आज चिकित्सा शिक्षा मंत्री करेंगे चाइल्ड पीजीआइ का दौरा

बृहस्पतिवार यानि आज चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना चाइल्ड पीजीआइ का दौरा करेंगे। यहां व्यवस्थाओं की पड़ताल की जाएगी साथ ही जिले में कोविड-19 व्यवस्थाओं की समीक्षा भी होगी। सीएमओ का कहना है कि चिकित्सा शिक्षा मंत्री 12 बजे जनपद में पहुंचेगे। हालांकि अभी तक उनका शेड्यूल प्राप्त नहीं हुआ है।

---

10 जुलाई से शुरू हो सकती है सभी ओपीडी

जिले में मरीजों की बढ़ती परेशानी के चलते 10 जुलाई से सभी तरह की ओपीडी शुरू कर दी जाएगी। स्वास्थ्य विभाग ने इसकी तैयारी कर ली है। ताकि हड्डी, नेत्र, ईएनटी, त्वचा आदि की बीमारियों के मरीजों को उपचार मिल सके। निर्धारित तिथि तक चेस्ट फिजिशियन सहित सभी ओपीडी सामान्य तरीके से काम करनी शुरू कर देंगी।

---

जिला अस्पताल, बिसरख में लगेंगे क्योस्क

कोरोना जांच का दायरा बढ़ाने के लिए जिला अस्पताल समेत विभिन्न जांच केंद्रों पर कियोस्क लगाए गए। ताकि चिकित्सक भी सुरक्षित रहें और वायरस के फैलाव का खतरा भी कम हो सके। सीएसआर योजना के तहत जीई पावर इंडिया लिमिटेड (जीईपीआइएल) और जीई टीएंडडी इंडिया लिमिटेड ने यूपी सरकार के साथ मिलकर 10 स्मार्ट क्योस्क लगाने की घोषणा की। जनसंख्या आधारित रैंडम स्क्रीनिग के लिए ये क्योस्क नोएडा समेत कई जिलों में लगाए हैं। सरकार जल्द ही स्मार्ट क्योसेक परियोजना भी लागू करने जा रही है। इससे कम्युनिटी टेस्टिग की बढ़ती आवश्यकता की पूर्ति करने में सहायता मिलेगी। नोएडा, लखनऊ, आगरा और वाराणसी में 10 'स्मार्ट क्योस्क' लगाए गए हैं। स्मार्ट क्योस्क का विकास ई-क्यूब के डिजाइन इंजीनियर ने किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.