Move to Jagran APP

करवाचौथ पर हुआ 250 करोड़ का कारोबार, सजने संवरने पर खर्च हुआ 180 करोड़

जागरण संवाददाता नोएडा कोरोना काल के समय से सुस्त पड़े बाजार ने करवाचौथ पर बाजार न

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Oct 2021 10:10 PM (IST)Updated: Sun, 24 Oct 2021 10:10 PM (IST)
करवाचौथ पर हुआ 250 करोड़ का कारोबार, सजने संवरने पर खर्च हुआ 180 करोड़

जागरण संवाददाता, नोएडा :

loksabha election banner

कोरोना काल के समय से सुस्त पड़े बाजार ने करवाचौथ पर बाजार ने रफ्तार पकड़ी है। करवाचौथ पर सेक्टर-18 के व्यापारियों ने 250 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया है। विगत वर्ष के मुकाबले ज्वेलरी की खरीदारी में 25 फीसद तक इजाफा हुआ। यह बाजार पिछले वर्ष करीब 50 करोड़ का हुआ था। इसी तरह अन्य साजो सामान की खरीदारी में भी इजाफा हुआ।

इस जानकारी से कन्फेडरेशन आफ आल इंडिया ट्रेडर्स दिल्ली एनसीआर संयोजक सुशील कुमार जैन ने अवगत कराया है। उन्होंने बताया कि करवाचौथ पर पिछले कई दिनों से बाजारों में रौनक दिख रही है। महिलाओं की भीड़ से बाजार गुलजार हो गया है। दीपावली तक कारोबार और बेहतर होने की उम्मीद है।

-----

अन्य आइटम पर भी करोड़ों खर्च करवाचौथ पर सजने संवरने पर करीब 180 करोड़ रुपये खर्च किए। इसमें मेहंदी पर पांच करोड़, ज्वेलरी पर 50 करोड़, कपड़े पर 20 करोड़, ब्यूटी पार्लर पर 25 करोड़, एसेसरीज पर 20 करोड़ रुपये खर्च किया गया। इसी तरह अन्य आइटम पर 50 करोड़ रुपये खर्च किए गए। इसके अलावा मिठाई का कारोबार भी ठीक रहा करीब 20 करोड़ की खरीदारी हुई है।

--------

कोरोना काल से गायब थी बाजार की रौनक जैन ने बताया कि कोरोना संक्रमण के चलते काफी समय से बाजार में ग्राहक नदारद थे लेकिन इस बार ज्वेलरी, कपड़े, मोबाइल फोन व अन्य गिफ्ट के सामानों की मांग रही है। बाजार में खरीदारी करने आई महिलाओं के मुताबिक कोरोना काल की वजह से पिछले साल करवाचौथ बिना किसी तैयारी के घर पर ही मनाना पड़ा। किसी भी तरह की कोई भी खरीदारी नहीं की गई। इस बार बाजार खुले हैं, लाकडाउन भी नहीं है। इसलिए खरीदारी का उत्साह है। महिलाएं अपने पति से ज्वेलरी अथवा अन्य उपहार की मांग कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.