Move to Jagran APP

मुजफ्फरनगर में कबाड़ी की दुकान में विस्फोट में चार की मौत, तीन घायल

मुजफ्फरनगर में आज कच्ची सड़क पर कबाड़ी की दुकान में विस्फोट होने से चार लोंगो की मौत हो गई, जबकि एक महिला समेत तीन लोग घायल हो गए हैं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 25 Jun 2018 12:35 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jun 2018 09:07 PM (IST)
मुजफ्फरनगर में कबाड़ी की दुकान में विस्फोट में चार की मौत, तीन घायल
मुजफ्फरनगर में कबाड़ी की दुकान में विस्फोट में चार की मौत, तीन घायल

मुजफ्फरनगर (जेएनएन)। लंबे समय तक दंगा प्रभावित जिला मुजफ्फरनगर आज धमाकों से दहल गया। यहां के कच्ची सड़क पर एक कबाड़ी की दुकान में विस्फोट की चपेट में आने से चार लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में तीन लोग घायल भी हैं। पुलिस के साथ फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर है। एक महिला समेत तीन लोग घायल हो गए हैं। सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

loksabha election banner

भयंकर विस्फोट के बाद ही तत्काल मुजफ्फरनगर में एटीएस के साथ आर्मी से स्पेशल जांच दल, सहारनपुर से बम स्क्वायड की टीम को भी बुलाया गया। इस घटना के बाद डीआईजी और मेरठ से आईजी भी पहुंचे हैं। कच्ची सड़क पर पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल को सील कर दिया है। मामले के पड़ताल के लिए मेरठ से एटीएस और आर्मी का जांच दल मुज़फ्फरनगर पहुंच रहा है। मुज़फ्फरनगर विस्फोट में डीजीपी ऑफिस ने रिपोर्ट मांगी है।विस्फोट की प्रकृति की जांच के लिए बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल टीम मौके पर है।एटीएस भी विस्फोट की जांच में लगी है। एसएसपी अनंत देव तिवारी ने इस बात की पुष्टि की है। 

घटना सिविल लाइन थाने के कच्च सड़क पर हुआ। निसार ने अपनी एक दुकान कबाड़ी ताजीम को किराए पर दे रखी थी। पेचकस-हथोड़े से कबाड़ी कुछ सामान तोड़ रहा था, इसी दौरान विस्फोट हुआ। विस्फोट में कबाड़ी ताजीम, निसार की मौत हो गई। इसी दौरान वहां से बाइक से गुजर रहे नवाजिश के भी चिथड़े उड़ गए। एक अन्य पड़ोसी शहजाद भी विस्फोट की चपेट में आ गया। महिला कौसर समेत नोशाद, यूसुफ घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

विस्फोट इतना भयानक था कि 50 फुट दूर तक मांस के लोथड़े बिखरे नजर आए। आसपास के इलाके को सील कर दिया गया है। एसएसपी अनंत देव ने बताया कि कुछ लोगों कबाड़ी को कुक समान तोडते हुए देखा था। विस्फोट कैसे हुआ, इसकी जांच की जा रही है। मेरठ से एटीएस और आर्मी का एक जांच दल को मौके पर बुलाया गया है। जांच के बाद ही पूरे मामले का सच सामने आएगा।

मृतक के नाम

1-निसार पुत्र मुन्फेड निवासी सरवट।

2-शहजाद पुत्र अताउरहमान निवासी रहमत नगर।

3-ताजीम पुत्र मोहम्मद अली निवासी इंद्रा कालोनी।

4-नवाजिश पुत्र याकूब निवासी सरवट।

घायलों के नाम

1- कौशर पत्नी कमरू निवासी इंद्रा कालोनी।

2-नौशाद पुत्र कय्यूम निवासी सरवट।

3-यूसुफ पुत्र अली हसन निवासी इमरान कालोनी(मेरठ रेफर)। 

मौके पर बारूद की गंध मिली

डीआइजी ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। मेरठ, सहारनपुर की एटीएस, बम निरोधक दस्ते ने भी डॉग स्क्वाड के साथ जांच की। टीम ने मौके से मृतकों के शरीर के अंग, कबाड़ी की दुकान से विस्फोटक पदार्थ के टुकड़ों को जांच के लिए सुरक्षित किया है। डीआइजी सहारनपुर रेंज शरद सचान ने कहा कि सभी पहलुओं की जांच की जा रही है। मौके पर बारूद की गंध मिली है।  एटीएस और बम स्क्वाड की टीमें जांच कर रही हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.