Move to Jagran APP

माहौल साजगार, उद्योगों की आएगी बहार

मुजफ्फरनगर : पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री व सांसद डा. संजीव बालियान ने कहा कि प्रदेश में अनुकूल

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Feb 2018 11:11 PM (IST)Updated: Sat, 24 Feb 2018 11:11 PM (IST)
माहौल साजगार, उद्योगों की आएगी बहार

मुजफ्फरनगर : पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री व सांसद डा. संजीव बालियान ने कहा कि प्रदेश में अनुकूल माहौल बन गया है, जिसके चलते दो दर्जन उद्योगपति जनपद में 2500 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने बताया कि इसका लाभ हजारों लोगों को रोजगार मिलने के रूप में तो सामने आएगा ही जनपद भी विकास के पथ पर अग्रसर होगा।

loksabha election banner

सांसद ने शनिवार को बालाजी रोड स्थित एक रेस्टोरेंट पर आइआइए के बेनर तले आयोजित प्रेस वार्ता में कहा कि पिछली सरकारों की काहिली और पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की उदासीनता के चलते जनपद से उद्योग पलायन कर गए थे। केन्द्र व प्रदेश सरकार के प्रयास के बाद आज ऐसा माहौल बना है कि जनपद के उद्योगपतियों के साथ-साथ बाहर के उद्योगपति भी जनपद में निवेश के लिए तैयार हैं। बताया कि लखनऊ में आयोजित इन्वेस्टर समिट में जनपद के दो दर्जन उद्योगपतियों ने करीब 2500 करोड़ के निवेश की बात कहते हुए मैमोरंडम आफ अंडरस्टें¨डग साइन करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि केन्द्र में मंत्री रहते समय उन्होंने खाद्य प्रसंस्करण संबंधी का एक प्लांट लगवाने का काफी प्रयास किया। 50 करोड़ की सरकारी छूट मिलने के बावजूद कोई भी बाहर का उद्योगपति सपा सरकार में यहां के माहौल के कारण जनपद आने को तैयार नहीं हुआ।

विधायक कपिल देव अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश में उद्योगों के लिए अनुकूल माहोल बना है। उन्होंने कहा कि आज डर दहशत की कोई बात नहीं है, यही कारण है कि उद्योगपति फिर से अपने उद्योगों को जनपद में स्थापित करने तथा उन्हें बढ़ाने की सोच रहे हैं। आइआइए अध्यक्ष कुशपुरी ने कहा कि सरकार की नई नीतियों से उद्योगपतियों को तो लाभ होगा ही हजारों परिवारों की भी रोजी रोटी का रास्ता साफ होगा। नीरज केडिया, अंकुर ¨बदल, मयंक ¨बदल, विपुल भटनागर, अंकित संगल, पंकज मित्तल, अंकुर गर्ग, अश्वनी मित्तल अक्षय जैन, संजीव जैन, अर¨वद राठी आदि उद्योगपति शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.