Move to Jagran APP

जिले में लगेंगे छह नए आक्सीजन प्लांट

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आवश्यकता पूरी करने के लिए जिले में छह नए आक्सीजन प्लांट स्थापित किये जाएंगे। कोरोना की दूसरी लहर पर सफलतापूर्वक काबू पा लिया गया है। सरकार ने अब संक्रमण की तीसरी लहर से निपटने की भी तैयारी कर ली है। उन्होंने कहा कि उनके लिए प्रत्येक व्यक्ति की जान महत्वपूर्ण है। उसे बचाकर उनकी ऊर्जा का उपयोग राष्ट्र निर्माण में किया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 May 2021 12:15 AM (IST)Updated: Tue, 18 May 2021 12:15 AM (IST)
जिले में लगेंगे छह नए आक्सीजन प्लांट
जिले में लगेंगे छह नए आक्सीजन प्लांट

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आवश्यकता पूरी करने के लिए जिले में छह नए आक्सीजन प्लांट स्थापित किये जाएंगे। कोरोना की दूसरी लहर पर सफलतापूर्वक काबू पा लिया गया है। सरकार ने अब संक्रमण की तीसरी लहर से निपटने की भी तैयारी कर ली है। उन्होंने कहा कि उनके लिए प्रत्येक व्यक्ति की जान महत्वपूर्ण है। उसे बचाकर उनकी ऊर्जा का उपयोग राष्ट्र निर्माण में किया जाएगा।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कलक्ट्रेट स्थित नवनिर्मित कोविड-19 कंट्रोल रूम, इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का जायजा लिया। उनका हेलीकाप्टर पुलिस लाइन स्थित हेलीपैड पर प्रात: 11.10 मिनट पर लैंड हुआ। केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान, राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिलदेव अग्रवाल तथा विधायक उमेश मलिक, विक्रम सैनी, प्रमोद उटवाल ने उनका स्वागत किया। इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण कर मुख्यमंत्री ने केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान, राज्यमंत्री कपिलदेव अग्रवाल सहित विधायकों तथा डीएम व एसएसपी सहित पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों संग बैठक की। बैठक उपरांत उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के विरुद्ध प्रधानमंत्री के नेतृत्व में लड़ाई जारी है। आबादी के हिसाब से उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा राज्य है। राज्य ने पूरी तैयारी के साथ कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर का सामना किया। आशंका जताई गई थी कि अप्रैल माह के पहले सप्ताह में प्रतिदिन एक लाख केस आएंगे. लेकिन शासन- प्रशासन की सतर्कता तथा जनता जनार्दन के सहयोग से दूसरी लहर पर काबू पाया गया। बताया कि 24 अप्रैल को प्रदेश में सर्वाधिक 38,055 लोग संक्रमित आए। 30 अप्रैल तक पहुंचते संक्रमितों की संख्या तीन लाख से अधिक हो गई। इसके बाद पाजिटिविटी में कमी आई तथा जो दर एक समय में 16.5 प्रतिशत थी वह 3.5 प्रतिशत रह गई। 30 अप्रैल तक संक्रमितों की संख्या तीन लाख से अधिक थी, लेकिन 15 दिन में वह घटकर 1.49 लाख रह गए। 1.61 लाख लोग स्वस्थ हो गए। रिकवरी दर बढकर 90 प्रतिशत पर पहुंच गया। कहा कि कोरोना की दूसरी लहर पर काबू पाया जा चुका है। आक्सीजन की कमी पूरी करने के लिए छह नए प्लांट लगाए जाएंगे। डीएम सेल्वा कुमारी जे, एसएसपी अभिषेक यादव शामिल रहे। शरारतपूर्ण तरीके से जनता का मनोबल गिराया गया

मुख्यमंत्री ने कहा कि जब जनता के मनोबल को बढ़ाना चाहिए था तो कुछ लोगों ने जानबूझकर शरारतपूर्ण तरीके से भय का वातावरण पैदा किया, जिससे लोगों का मनोबल गिरा। अनावश्यक ही लोगों में रेमडेसिविर इंजेक्शन तथा आक्सीजन की होड़ लगी, जिससे एक समय अव्यवस्था पैदा हुई और प्रत्येक व्यक्ति आक्सीजन और रेमडेसिविर के लिए दौड़ पड़ा। उपचार को जिले में स्थापित होगा पोस्ट कोविड वार्ड

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण से उपचार के दौरान ब्लैक फंगस के मामले सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे मरीजों का उपचार किया जा रहा है। कोरोना से ठीक होने के बाद कई बार मरीजों की हालत बिगड़ी या उनको दूसरी बीमारियों ने घेर लिया। इसलिए प्रत्येक जिले में पोस्ट कोविड वार्ड बनाए जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.