Move to Jagran APP

Muzaffarnagar News: श्रद्धा के हत्यारे को चौराहे पर दी जानी चाहिए फांसी, शुकतीर्थ में बोलीं साध्वी प्राची

साध्वी प्राची ने मुजफ्फरनगर के शुकतीर्थ में कहा कि युवतियों को भारतीय इतिहास की वीरांगनाओं के बारे में पढ़ना और जानना चाहिए। श्रद्धा ने यदि वीरांगनाओं के बारे में पढ़ा और जाना होता तो उसके शरीर के टुकड़े ना होते। युवा पीढ़ी को माता-पिता से अच्छे संस्कार ग्रहण करने चाहिए।

By Jagran NewsEdited By: Parveen VashishtaPublished: Tue, 29 Nov 2022 06:24 PM (IST)Updated: Tue, 29 Nov 2022 06:24 PM (IST)
शुकतीर्थ स्थित गौड़ीय मठ पहुंचीं साध्वी प्राची

मुजफ्फरनगर, जागरण संवाददाता। शुकतीर्थ स्थित गौड़ीय मठ पहुंचीं साध्वी प्राची ने कहा कि श्रद्धा हत्‍याकांड ने हिंदुस्तान को दहला दिया है। देश की माताएं सोचने पर विवश हैं कि बेटियों को कैसे सुरक्षित रखा जाए। लव जेहाद एक सोची समझी साजिश है। उसी के तहत श्रद्धा के टुकड़े किए गए हैं। आज कभी फ्रिज, कभी बोरे व कभी सूटकेस में युवतियों के शव मिलते हैं। उसका कारण भी ढूंढना चाहिए। 

loksabha election banner

श्रद्धा ने वीरांगनाओं के बारे में जाना होता तो नहीं होते शरीर के टुकड़े 

साध्वी प्राची ने कहा युवतियों को भारतीय इतिहास की वीरांगनाओं के चरित्र के बारे में पढ़ना व जानना चाहिए। श्रद्धा ने यदि वीरांगनाओं के बारे में पढ़ा व जाना होता तो उसके शरीर के टुकड़े ना होते। युवा पीढ़ी को माता पिता से अच्छे संस्कार ग्रहण करने चाहिए तथा धार्मिक शिक्षा ग्रहण करनी चाहिए। धर्म गुरुओं से भी अपील है कि वह तालियां बजाकर नृत्यांगना न बनाकर वीरांगना बनाएं। 

भारतीय नारी का इतिहास संघर्षशील व गौरवमयी 

भारतीय नारी का इतिहास संघर्षशील तथा गौरवमयी रहा है। हमें अपने इतिहास से सीखना है। जनसंख्या के बढ़ने से बेरोजगारी व भूखमरी की समस्या बढ़ती जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शीघ्र जनसंख्या कानून देश में लागू करें, जिससे वर्ग विशेष द्वारा बढ़ाई जा रही जनसंख्या पर रोक लग सके।

लिविंग रिलेशनशिप की आलोचना  

लिविंग रिलेशनशिप पर जो कानून हिंदुस्तान में आया है ये काला कानून है इसे सरकार को तुरंत वापिस लेना चाहिए। यह फ्रांस व जापान नही है। यह हिंदुस्तान है यहां वैवाहिक व्यवस्था है। जिसमें नव युगल को एक जिम्मेदारी मिलती है। शादी में सात जन्मों की कसम खाई जाती है। 

- - - - 

साध्वी प्राची कोर्ट में पेश, सात दिसंबर को होगी अगली सुनवाई

मुजफ्फरनगर, जागरण संवाददाता। जानसठ कोतवाली क्षेत्र के गांव कवाल में 27 अगस्त 2013 को सचिन, गौरव और शाहनवाज की हत्या के बाद जनपद में तनाव पैदा हो गया था। तनाव के चलते जनपद में धारा 144 लागू कर दी गई थी। इसके बाद 31 अगस्त को नंगला मंदौड इंटर कालेज में सचिन और गौरव की शोक सभा की गई थी। बिना अनुमति सभा करने पर सिखेड़ा थाने में पूर्व विधायक संगीत सोम, पूर्व सांसद कुंवर भारतेंद्र सिंह, पूर्व सांसद सोहनवीर, और साध्वी प्राची सहित 40 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

मामले की सुनवाई विशेष एमपी एमएलए कोर्ट में चल रही है। मंगलवार को कोर्ट में मामले की सुनवाई थी। इसके चलते साध्वी प्राची कोर्ट में पेश हुईं। उधर, अन्य आरोपितों की ओर से कोर्ट में हाजिरी माफी भेजी गई थी। मामले की अगली सुनवाई के लिए सात दिसंबर निर्धारित की गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.