Move to Jagran APP

सांसद-विधायक की मौजूदगी में हंगामा, प्रस्तावों पर लगी मुहर

पालिका की बैठक में सभासदों ने कई प्रस्तावों पर किया हंगामा। सरवट में शवदाह गृह पर मुस्लिम सभासदों ने असहमति जताई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Jan 2019 11:41 PM (IST)Updated: Wed, 16 Jan 2019 11:41 PM (IST)
सांसद-विधायक की मौजूदगी में हंगामा, प्रस्तावों पर लगी मुहर
सांसद-विधायक की मौजूदगी में हंगामा, प्रस्तावों पर लगी मुहर

मुजफ्फरनगर : नगर पालिका की बोर्ड बैठक में सांसद-विधायक की मौजूदगी में हंगामा हुआ। मुस्लिम बस्ती के बीच श्मशान घाट के निर्माण पर बोर्ड दो गुटों में बंट गया। मुस्लिम सभासदों ने इस पर असहमति जताई। कई अन्य मुद्दों पर खूब हंगामा हुआ। इसको लेकर सांसद डॉ. संजीव बालियान को खड़े होकर सभासदों को शांत करना पड़ा। विरोध के बीच सभी प्रस्तावों पर बहुमत हासिल करने में पालिकाध्यक्ष कामयाब रही।

loksabha election banner

पालिका सभागार में बुधवार को आहुत पांचवीं बोर्ड बैठक में पहली बार सांसद डॉ. संजीव बालियान व विधायक कपिलदेव अग्रवाल भी पहुंचे। प्रभारी अधिशासी अधिकारी कुमार भूपेंद्र ने सदन में एजेंडा प्रस्तुत किया। पूर्व बैठक की कार्रवाई की पुष्टि नहीं होने पर भाजपा सभासदों ने विरोध जताया। सांसद ने प्रस्ताव संख्या-72 पर बात रखी और सरवट क्षेत्र में चक्कर वाली सड़क के निकट पालिका की भूमि में श्मशान बनाए जाना प्रस्तावित कर दिया। इस पर खूब हंगामा हुआ। सभासद नदीम खान व अन्य सभासदों ने मुस्लिम बस्ती के बीच श्मशान घाट बनाए जाने का विरोध किया। विधायक कपिलदेव अग्रवाल ने कहा कि उक्त भूमि पर श्मशान घाट निर्माण का प्रस्ताव उनके चेयरमैन रहते हुए बोर्ड बैठक में पारित कराया गया था। उस क्षेत्र के लोगों को सात किलोमीटर चलकर श्मशान घाट पहुंचना पड़ता है। इस प्रस्ताव पर बोर्ड दो खेमों में बंट गया। हंगामा होने पर सांसद ने किसी तरह से मामले को शांत कराया। हंगामे के बीच पालिकाध्यक्ष अंजू अग्रवाल ने भूमि पर श्मशान घाट के निर्माण की घोषणा की है। मछली पालन, पार्किग के अलावा करीब एक करोड़ से अधिक के 39 प्रस्तावों पर सदन में मुहर लगाई गई। पालिका 25 लाख रुपये खर्च कर एटूजेड प्लांट खुद चलाएगी। इसे सभासदों ने पारित किया है। पर्यवेक्षक एडीएम प्रशासन अमित कुमार ने वीडियोग्राफी कराई। बैठक में पुलिस की भी ड्यूटी लगाई गई। बैठक में दिवंगत पूर्व सभासद वीरेंद्र ¨सह मुन्ना व शहजाद को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। पालिका कॉलेज का नाम नहीं बदलेगा

रुड़की रोड स्थित नगर पालिका कन्या इंटर कॉलेज का नाम नहीं बदला जाएगा। कॉलेज का नाम अग्रसेन महाराज रखने का प्रस्ताव था, जिसे सदन ने खारिज कर दिया। हालांकि कॉलेज का जीर्णोद्धार किया जाएगा। कमरों से लेकर गेट की मरम्मत होगी। 50 नहीं 100 कर्मी रखे जाएंगे

बोर्ड बैठक में प्रभारी अधिशासी अधिकारी कुमार भूपेंद्र ने शहर में सफाई व्यवस्था के लिए अलग से 50 कर्मी रखने का प्रस्ताव दिया। कर्मचारियों ने इन्हें कम बताया। पालिका से 100 कर्मचारियों को रखने की मांग की। तय हुआ कि किदवईनगर के सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट पर बिजली व कर्मचारियों के वेतन को पालिका खुद वहन करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.