Move to Jagran APP

बिजली केंद्र का लोकार्पण, उद्यमियों ने गिनाई समस्याएं

कोरोना काल में सरकार विकास कार्यों को धार देने में लगी है जिसके चलते वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 131 केवी बिजली घर का लोकार्पण किया। इस दौरान वीसी कक्ष में जनपद के मंत्री और अधिकारी मौजूद रहे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 06 Jun 2020 10:35 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jun 2020 06:11 AM (IST)
बिजली केंद्र का लोकार्पण, उद्यमियों ने गिनाई समस्याएं
बिजली केंद्र का लोकार्पण, उद्यमियों ने गिनाई समस्याएं

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। कोरोना काल में सरकार विकास कार्यों को धार देने में लगी है, जिसके चलते वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 131 केवी बिजली घर का लोकार्पण किया। इस दौरान वीसी कक्ष में जनपद के मंत्री और अधिकारी मौजूद रहे। वहीं उद्यमियों ने मंत्री और अफसरों को समस्याएं गिनाते हुए कहा कि बैंकिग जटिलताओं के चलते केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है।

loksabha election banner

शनिवार को वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से मुख्यमंत्री ने बघरा बिजली केंद्र का लोकार्पण किया। क्षेत्र के किसान लंबे समय से बिजलीघर की मांग कर रहे थे। इस दौरान जनपद के वीसी हॉल में मौजूद केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने कहा कि बिजलीघर स्थापित होने से ग्रामीणों को दिन-रात बिजली मिल सकेगी। साथ ही ओवरलोड से भी निजात मिलेगी। राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल ने कहा कि सरकार का फोकस गांव व ग्रामीण की दशा सुधारने पर है। राज्यमंत्री विजय कश्यप ने कहा कि बघरा में बिजलीघर बनने से क्षेत्र की जनता को लाभ मिलेगा। इस बारे में उन्होंने मुख्यमंत्री से बीते दिनों बात भी की थी। इस दौरान डीएम सेल्वा कुमारी जे, सीडीओ आलोक यादव समेत बिजली विभाग के अधिकारी आदि मौजूद रहे।

इसके बाद मंत्रियों ने बैंक अधिकारियों और उद्यमियों के साथ जिला पंचायत सभागार में बैठक ली। उद्यमियों ने कहा कि केंद्र सरकार की योजना का सीधे लाभ नहीं मिल रहा है। बैंकिग जटिलता के चलते उद्यमियों को समय से राहत पैकेज नहीं मिल पाता है। हाल ही में केंद्र सरकार ने उद्योगधंधों को फिर से खड़ा करने के लिए न्यूनतम ब्याज पर धनराशि देने की घोषणा की है, लेकिन उद्यमियों को इसका लाभ नहीं मिल रहा है। डा. बालियान ने बैंक अधिकारियों से कहा कि उद्यमियों की इस समस्या का अविलम्ब समाधान किया जाए। इस दौरान उद्यमी भीमसेन कंसल, पंकज अग्रवाल, सत्यप्रकाश रेशू, सुनील अग्रवाल आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.