Move to Jagran APP

मासूम से द¨रदगी करने वाला गिफ्तार

सात वर्षीय मासूम से जंगल में किया था दुष्कर्म का प्रयास। सीसीटीवी कैमरे में कैद होने पर पकड़ा गया आरोपी फैजान।

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Oct 2018 11:54 PM (IST)Updated: Fri, 26 Oct 2018 11:54 PM (IST)
मासूम से द¨रदगी करने वाला गिफ्तार

मुजफ्फरनगर : तीन दिन पहले मासूम को जंगल में ले जाकर दुष्कर्म का प्रयास करने के आरोपित को पुलिस ने आखिरकार खोज निकाला। शिनाख्त के लिए आरोपित को सामने लाया गया तो पीड़ित बच्ची सहम गई। घटनास्थल के करीब लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में संदिग्ध नजर आने के बाद ही आरोपित को गिरफ्तार किया गया। वह भागने की फिराक में था।

loksabha election banner

रिजर्व पुलिस लाइन में प्रेसवार्ता में एसपी सिटी ओमबीर ¨सह ने बताया कि पुरकाजी में मंगलवार को कक्षा दो की सात साल की छात्रा बाईपास के पास खेड़ा जट रोड स्थित गन्ने के खेत में अचेत अवस्था में मिली थी, जिसे तत्काल उपचार के लिए ले जाया गया था। मामले में दुष्कर्म के प्रयास तथा पोक्सो में मुकदमा दर्ज हुआ था। घटनास्थल के समीप लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए, जिसमें घटना में शामिल संदिग्ध की पहचान कर तलाश की गई। मुखबिर से मिली जानकारी पर संदिग्ध युवक हरिद्वार जिले के मंगलौर जिलांतर्गत नईबस्ती-लिब्बरहेड़ी निवासी फैजू उर्फ फैजान पुत्र नसीम को शुक्रवार सुबह भूराहेड़ी बाईपास से गिरफ्तार कर लिया गया, जिसकी शिनाख्त पीड़िता ने भी की। आरोपित फैजू को देखकर पीड़ित बच्ची घबरा गई। सीओ सदर मो. रिजवान, थाना प्रभारी विजय ¨सह, एसआइ ज्ञानेंद्र ¨सह, कां. मनवीर, रोहित, प्रशांत व सुनील शामिल रहे।

-----------

नशेड़ी है आरोपित

एसपी सिटी ने बताया कि फैजू नशे का आदी है। उसके कब्जे से दो सनफिक्स ट्यूब (चिपकाने का पदार्थ), चाकू व ड्रग्स मिला है। आरोपित पर एनडीपीएस एक्ट के तहत भी कार्रवाई की जा रही है।

-----------

तीन दिन में खोल दिया केस

पुलिस ने तकनीक की सहायता से तीन दिन में ही घटना का पर्दाफाश कर दिया। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज महत्वपूर्ण साबित हुई। सीओ सदर मो. रिजवान ने इस तरह की घटनाओं पर अंकुश लगाने और आरोपितों की त्वरित धरपकड़ के लिए महत्वपूर्ण स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की आवश्यकता पर बल दिया।

फास्ट ट्रैक कोर्ट में चले मुकदमा

पुरकाजी : पुलिस की पूछताछ में आरोपित फैजू ने बताया कि घटना वाले दिन दुकान पर काम करने के बाद वह स्कूल के पास पहुंचा। वहां खड़ी मासूम से कहा कि वह उसके भाई का दोस्त है। चाउमीन खिलाने का लालच देकर मासूम को साथ ले गया। घटना के बाद पुलिस से बचने के लिए देवबंद कोतवाली के एक गांव में जाकर छिप गया। रिश्तेदारों ने उसे कमरे में बंद कर बाहर से कुंडा लगा दिया था।। पुलिस ने सटीक जानकारी पर छापा मारा तो आरोपित हत्थे चढ़ गया। अनुसूचित समाज, जिम्मेदार लोग और महिला संगठन की सदस्यों ने थाने पहुंचकर पुलिस को बधाई दी और मुकदमा फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने के साथ आरोपित के लिए फांसी की मांग रखी। एक महीने में मिले सजा

पुलिस ने मासूम से द¨रदगी के आरोपित को चेयरमैन जहीर फारुकी को दिखाया तो वह रो-रोकर कसमें खाने लगा। कहने लगा कि उससे अनजाने में गलती हो गई। चेयरमैन ने उसे धर्म के नाम पर कलंक बताया और पुलिस से कड़ी कार्रवाई करने को कहा। चेयरमैन ने डीएम से फोन पर बात कर आरोपी को एक माह में सजा दिलाने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.