Move to Jagran APP

रोहाना पुल की नए सिरे से बनेगी कार्य योजना

मुजफ्फररनगर : रोहाना पुल निर्माण को कार्ययोजना नए सिरे से बनाई जाएगी। उप्र. राज्य राजमार्ग प

By JagranEdited By: Published: Wed, 09 Jan 2019 11:29 PM (IST)Updated: Wed, 09 Jan 2019 11:29 PM (IST)
रोहाना पुल की नए सिरे से बनेगी कार्य योजना
रोहाना पुल की नए सिरे से बनेगी कार्य योजना

मुजफ्फररनगर : रोहाना पुल निर्माण को कार्ययोजना नए सिरे से बनाई जाएगी। उप्र. राज्य राजमार्ग प्राधिकरण ने ¨सगल पुल निर्माण का प्रोजेक्ट तैयार किया है, जिसे बिजनौर सांसद, पुरकाजी विधायक, भाकियू और किसानों ने खारिज कर दिया। बुधवार को अधिकारियों और किसानों के बीच लंबी वार्ता के बाद तय हुआ कि नए सिरे से प्रोजेक्ट बनाया जाएगा। इसके लिए प्रशासन की ओर से शासन और उपसा के अधिकारियों को पत्र भेजा जाएगा।

loksabha election banner

बिजनौर सांसद भारतेंद्र ¨सह, पुरकाजी विधायक प्रमोद उटवाल, भाकियू प्रवक्ता चौ. राकेश टिकैत ने बुधवार को उप्र राज्य राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में रोहाना के किसान और व्यापारी भी मौजूद रहे। उपसा के अधिकारयों ने कहा कि पिलर वाले पुल की कार्ययोजना तैयार है। एक साइड का पुल पिलरयुक्त बनाया जाएगा, जबकि दूसरी साइड का पुल कम ऊंचाई का बगैर पिलर का होगा। इस पर किसानों और व्यापारियों ने विरोध जताया। उन्होंने कहा कि इससे आए दिन हादसों की आशंका रहेगी। पुल के समीप ही इंटर कॉलेज है। इसी से किसान गन्ना लेकर शुगर मिल में जाते हैं। आने-जाने का पुल अलग-अलग होने से लोगों को भारी परेशानी होगी। पूरा पुल पिलर पर ही बनाया जाए और ऊंचाई समान हो। जरूरी हो तो डिवाइडर दिया जा सकता है। सांसद और विधायक ने भी किसानों की बात को सही ठहराया। सांसद ने कहा कार्ययोजना दोबारा तैयार की जाए। केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से वह बात कर लेंगे। पुरकाजी विधायक ने कहा कि स्थानीय लोगों को नाराज कर पुल का निर्माण नहीं होने दिया जाएगा। भाकियू प्रवक्ता ने कहा कि अधिकारी मनमानी कर रहे हैं, जबकि सांसद और विधायक जनता के साथ हैं। यदि ¨सगल पुल बनाने का प्रयास किया गया तो भाकियू निर्माण कार्य नहीं होने देगी। बाद में उपसा के अधिकारियों ने कहा कि प्रशासन की ओर से डिमांड-पत्र मिलने पर नए सिरे से कार्ययोजना तैयार की जाएगी। एडीएम एफ आलोक कुमार ने कहा कि जल्द ही वह पत्र जारी करेंगे। इस दौरान सतीश भारद्वाज, दुष्यंत त्यागी, विपुल त्यागी, अजीत ¨सह व धीर ¨सह आदि मौजूद रहे।

सांसद ने किया हाईवे का निरीक्षण

उधर, बैठक के पश्चात बिजनौर सांसद भारतेंद्र ¨सह व विधायक प्रमोद उटवाल ने एडीएम एफ आलोक कुमार, उपसा के जीएम यूडी शर्मा और सीईओ अवनीश कुमार अवस्थी व क्षेत्र के गणमान्य व्यक्तियों के साथ रोहाना पहुंचकर निर्माणाधीन पुल का निरीक्षण किया। क्षेत्रवासियों की मांग पर सांसद व विधायक ने फोर लेन पुल पर ही सहमति जताई। राधिका पैलेस से शिव मंदिर तक लगभग 1 किलोमीटर लंबा व 22 मीटर चौड़ा पुल बनाने के प्रस्ताव पर संस्तुति कर दी, जिसे उपमुख्यमंत्री व पीडब्ल्यूडी मंत्री केशव प्रसाद मौर्य को भेजा जाएगा और वहां से उपसा कंपनी को भेजा जाएगा। सांसद ने कहा कि रोहाना में शीघ्र ही पिलर वाले फोर लेन पुल का निर्माण कार्य प्रारंभ हो जाएगा। भाकियू ब्लॉक उपाध्यक्ष संजीव भारद्वाज, हरिओम त्यागी, यतींद्र प्रधान, मयंक त्यागी, शिवांक त्यागी, प्रवेश त्यागी, योगेश कुमार, सुभाष, रामपाल टेलर, नित्यानंद त्यागी, नवीन कुमार व हिमांशु सैनी आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.