जेएनएन, मुजफ्फरनगर। जाने-माने फिल्म अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कोरोना आपदा से निपटने के साथ ही पर्यावरण संरक्षण का भी संकल्प लिया है। कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच लोगों ने आक्सीजन की भारी किल्लत झेली। लोग आक्सीजन के लिए खूब इधर-उधर भटके। ऐसे में पर्यावरण संरक्षण का मुद्दा एक बार फिर शीर्ष पर आ गया है। इन्हीं सब को देखते हुए नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने नीम के पाच हजार पौधे रोपने का संकल्प लिया है।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी के भाई फैजुद्दीन सिद्दीकी ने बताया कि आने वाले समय में लोगों को आक्सीजन की कमी न हो, इसके लिए आक्सीजन प्लाट लगाने जैसे वैज्ञानिक उपाय करने के साथ-साथ हमें ज्यादा से ज्यादा पौधे रोपने की ओर भी ध्यान देना होगा। इसी क्रम में रविवार को नवाजुद्दीन सिद्दीकी की अगुवाई में बुढ़ाना में ही नीम के पाच हजार पौधे रोपे जाएंगे। इसके लिए तैयारी कर ली गई है। दूसरी ओर नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने शनिवार को अपना एक वीडियो संदेश भी जारी किया। इसमें नवाजुद्दीन क्षेत्रवासियों के साथ ही अपने चाहने वालों से कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण की अपील कर रहे हैं। उन्होंने यह भी अपील की कि 18 साल से ऊपर के सभी लोग कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन जरूर कराएं, यह टीका पूर्णत: सुरक्षित है।

अभी दो दिन पूर्व एसडीएम अजय कुमार ने अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी से मुलाकात कर लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करने की अपील की थी। इसके बाद अभिनेता ने अपने पैतृक आवास से एक वीडियो संदेश बनाकर इंटरनेट मीडिया पर शेयर किया। इसमें नवाजुद्दीन लोगों से अपील कर रहे हैं कि कोरोना काल में काफी लोगों ने अपने दोस्तों और स्वजन को खोया है। कोरोना का संकट कम जरूर हुआ है, लेकिन खतरा अभी टला नही है। यही वजह है कि सभी लोग सुरक्षित शारीरिक दूरी बनाए रखें, मास्क लगाएं और हाथ धोते रहें।

Edited By: Jagran