मुजफ्फरनगर, जागरण संवाददाता। नई मंडी कोतवाली पुलिस ने शादी समारोह में चोरी करने वाले गिरोह को दबोच लिया। दबोचे गए पांच आरोपितों में चार महिलाएं शामिल हैं। उनके पास से नकदी और लाखों रुपये के जेवर बरामद हुए हैं। दबोचे गए आरोपितों ने हाल ही में भोपा रोड स्थित होटल में आयोजित समारोह में चोरी की वारदात की थी। आरोपितों ने और कहां वारदातों को अंजाम दिया, इसकी भी जांच की जा रही है।

दो महिलाओं ने किया था नकदी और जेवर से भरा बैग चोरी 

पुलिस लाइन में आयोजित प्रेसवार्ता में एसएसपी विनीत जायसवाल और एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय ने बताया कि भोपा रोड स्थित होटल रेडिएंट इन में बीती 26 नवंबर को रूपक वर्मा निवासी अग्रसेन विहार के परिवार का समारोह था। इस दौरान दो महिलाओं ने एक बैग चोरी कर लिया था। बैग में नकदी और जेवर थे। मुकदमा दर्ज कर पुलिस जांच में जुटी थी। एक सूचना के आधार पर पुलिस ने एटूजेड रोड पर चार महिलाओं और एक व्यक्ति को दबोच लिया। 

वारदात में इस्‍तेमाल स्विफ्ट गाड़ी भी बरामद 

दबोचे गए आरोपितों से समारोह से चोरी बैग बरामद हुआ। पूछताछ में आरोपितों ने अपने नाम एस कुमार, संगीता पत्नी एस कुमार, शबाना पत्नी ब्रजेश निवासी ग्राम गुलखेड़ी थाना बोड़ा जिला राजगढ़, मध्यप्रदेश, हीना पत्नी प्रकाश और रंजना पत्नी बीरू निवासी ग्राम कडिया थाना बोड़ा जनपद राजगढ़, मध्य प्रदेश बताए। दबोचे गए आरोपित सासी जाति के हैं। उनके कब्जे से 1.44 लाख कैश और करीब नौ लाख रुपये के जेवर, तीन मोबाइल और वारदात में प्रयुक्त स्विफ्ट गाड़ी बरामद की गई है। आरोपित बरेली के थाना बारादरी क्षेत्र में भी इसी तरह चोरी की वारदात को अंजाम दे चुके हैं। उक्त चोरी के भी जेवर बरामद हुए हैं। 

वारदात के बाद छोड़ देते थे जिला

नई मंडी कोतवाल महावीर सिंह चौहान ने बताया कि पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वे बड़े-बड़े होटल और बैंक्वेट हॉल को निशाना बनाते थे। अच्छे कपड़े और मेकअप कर वे लोगों में घुलमिल जाते थे। इसके बाद वे दूल्हा और दुल्हन के माता-पिता के आसपास मंडराते रहते थे और मौका लगते ही उनका बैग या पर्स चोरी कर लेते थे। आरोपितों का एक साथी बैंक्वेट हॉल से कुछ दूरी पर गाड़ी लेकर इंतजार करता रहता था। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित गाड़ी में बैठकर शहर छोड़कर फरार हो जाते थे। आरोपित रात में ही 100 से 200 किलोमीटर दूर निकल जाते थे। दबोचे गए आरोपितों ने कहां-कहां पर वारदात को अंजाम दिया, इसकी जांच की जा रही है।

Edited By: Parveen Vashishta

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट