Move to Jagran APP

मुजफ्फरनगर: UP की शादियों में पूरे प्‍लान से आते थे MP के चोर, पुलिस ने किया भंडाफोड़, जेवर और नकदी बरामद

मुजफ्फरनगर पुलिस के अनुसार पकड़े गए आरोपितों ने बताया कि वे बड़े-बड़े होटल और बैंक्वेट हॉल में होने वाले शादी समारोह में शामिल हो जाते थे। अच्छे कपड़े पहन मेकअप कर वे लोगों में घुलमिल जाते थे। इसके बाद दूल्हा और दुल्हन के माता-पिता के आसपास मंडराने लगते थे।

By Jagran NewsEdited By: Parveen VashishtaPublished: Wed, 30 Nov 2022 08:21 PM (IST)Updated: Wed, 30 Nov 2022 08:21 PM (IST)
मुजफ्फरनगर पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपितों के बारे में जानकारी देते एसएसपी

मुजफ्फरनगर, जागरण संवाददाता। नई मंडी कोतवाली पुलिस ने शादी समारोह में चोरी करने वाले गिरोह को दबोच लिया। दबोचे गए पांच आरोपितों में चार महिलाएं शामिल हैं। उनके पास से नकदी और लाखों रुपये के जेवर बरामद हुए हैं। दबोचे गए आरोपितों ने हाल ही में भोपा रोड स्थित होटल में आयोजित समारोह में चोरी की वारदात की थी। आरोपितों ने और कहां वारदातों को अंजाम दिया, इसकी भी जांच की जा रही है।

loksabha election banner

दो महिलाओं ने किया था नकदी और जेवर से भरा बैग चोरी 

पुलिस लाइन में आयोजित प्रेसवार्ता में एसएसपी विनीत जायसवाल और एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय ने बताया कि भोपा रोड स्थित होटल रेडिएंट इन में बीती 26 नवंबर को रूपक वर्मा निवासी अग्रसेन विहार के परिवार का समारोह था। इस दौरान दो महिलाओं ने एक बैग चोरी कर लिया था। बैग में नकदी और जेवर थे। मुकदमा दर्ज कर पुलिस जांच में जुटी थी। एक सूचना के आधार पर पुलिस ने एटूजेड रोड पर चार महिलाओं और एक व्यक्ति को दबोच लिया। 

वारदात में इस्‍तेमाल स्विफ्ट गाड़ी भी बरामद 

दबोचे गए आरोपितों से समारोह से चोरी बैग बरामद हुआ। पूछताछ में आरोपितों ने अपने नाम एस कुमार, संगीता पत्नी एस कुमार, शबाना पत्नी ब्रजेश निवासी ग्राम गुलखेड़ी थाना बोड़ा जिला राजगढ़, मध्यप्रदेश, हीना पत्नी प्रकाश और रंजना पत्नी बीरू निवासी ग्राम कडिया थाना बोड़ा जनपद राजगढ़, मध्य प्रदेश बताए। दबोचे गए आरोपित सासी जाति के हैं। उनके कब्जे से 1.44 लाख कैश और करीब नौ लाख रुपये के जेवर, तीन मोबाइल और वारदात में प्रयुक्त स्विफ्ट गाड़ी बरामद की गई है। आरोपित बरेली के थाना बारादरी क्षेत्र में भी इसी तरह चोरी की वारदात को अंजाम दे चुके हैं। उक्त चोरी के भी जेवर बरामद हुए हैं। 

वारदात के बाद छोड़ देते थे जिला

नई मंडी कोतवाल महावीर सिंह चौहान ने बताया कि पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वे बड़े-बड़े होटल और बैंक्वेट हॉल को निशाना बनाते थे। अच्छे कपड़े और मेकअप कर वे लोगों में घुलमिल जाते थे। इसके बाद वे दूल्हा और दुल्हन के माता-पिता के आसपास मंडराते रहते थे और मौका लगते ही उनका बैग या पर्स चोरी कर लेते थे। आरोपितों का एक साथी बैंक्वेट हॉल से कुछ दूरी पर गाड़ी लेकर इंतजार करता रहता था। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित गाड़ी में बैठकर शहर छोड़कर फरार हो जाते थे। आरोपित रात में ही 100 से 200 किलोमीटर दूर निकल जाते थे। दबोचे गए आरोपितों ने कहां-कहां पर वारदात को अंजाम दिया, इसकी जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.