Move to Jagran APP

अल्पसंख्यक विद्यालय के शिक्षकों को मिले आर्थिक मदद

कोरोना काल में मार्च से बंद चल रहे कक्षा आठ तक के विद्यालयों को खुलवाने की मांग करते हुए अल्पसंख्यक स्कूल्स विकास मंच ने शिक्षकों को आर्थिक मदद दिलाए जाने की मांग की। मंच के पदाधिकारियों ने डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन प्रेषित किया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 11:04 PM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 11:04 PM (IST)
अल्पसंख्यक विद्यालय के शिक्षकों को मिले आर्थिक मदद
अल्पसंख्यक विद्यालय के शिक्षकों को मिले आर्थिक मदद

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। कोरोना काल में मार्च से बंद चल रहे कक्षा आठ तक के विद्यालयों को खुलवाने की मांग करते हुए अल्पसंख्यक स्कूल्स विकास मंच ने शिक्षकों को आर्थिक मदद दिलाए जाने की मांग की। मंच के पदाधिकारियों ने डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन प्रेषित किया।

loksabha election banner

अल्पसंख्यक स्कूल्स विकास मंच के पदाधिकारियों ने कहा कि मार्च से आठवीं तक के विद्यालय बंद चल रहे हैं। कोरोना काल के दौरान विद्यालय प्रबंधकों के समक्ष कई समस्याएं आई। विद्यालयों के रखरखाव में तथा अध्यापन करने वाले शिक्षकों के समक्ष भी कई प्रकार की आर्थिक समस्या आई है। मांग की गई कि विद्यालय प्रबंधन की आर्थिक स्थिति को देखते हुए शिक्षकों के भरण-पोषण के लिए सरकार प्रति शिक्षक व शिक्षणेत्तर कर्मचारी आर्थिक अनुदान प्रदान करे। कोरोना काल के दौरान विद्यालय बंद रहे, लेकिन विद्युत बिल प्रति माह आया। इसलिए विद्यालय प्रबंधन की आर्थिक स्थिति के मद्देनजर बंदी के दौरान का न्यूनतम विद्युत बिल माफ किया जाए। जिन विद्यालयों की ओर से बिल जमा करा दिया गया है, उनका बिल आगे के बिलों में समायोजित किया जाए। जावेद आलम, शहबाज खान, हाशिम, मो. आरिफ, इरफान व जीशान आदि शामिल रहे। थाना परिसर में जल्द बनेंगे नए भवन

संवाद सूत्र, पुरकाजी : थाना परिसर में जीर्ण-शीर्ण अवस्था में खड़ी बिल्डिग को तोड़ने का ठेका दे दिया गया है। अफसरों के अनुसार जल्द ही थाना परिसर में नई बिल्डिग बनेगी।

नीलामी प्रक्रिया में मौजूद ट्रेनी सीओ सत्येंद्र तिवारी ने बताया कि थाना परिसर में करीब 80 साल पुरानी बिल्डिग जर्जर अवस्था में थी।

खस्ताहाल हो चुके इस भवन में कोई कर्मचारी नहीं रहता था। खराब हालत के चलते यहां दुर्घटना की संभावना बनी रहती थी। शुक्रवार को इसकी नीलामी कराई गई। तिवारी ने बताया कि नियमानुसार नीलामी प्रक्रिया कमेटी द्वारा कराई गई, जिसमें सीओ कुलदीप सिंह, एसएसआइ क्षितिज कुमार व हैड मोहर्रिर बिजेंद्र राठी मौजूद रहे। नीलामी छुड़ाने वाले चार लोगों के बीच सर्वाधिक 66 हजार रुपयों की बोली लगाने वाले बाबू ठेकेदार निवासी खालापार को ठेका छोड़ा गया। नीलामी से प्राप्त रकम जीएसटी सहित राजकोष में जमा कराई जाएगी। भवन को तोड़े जाने के बाद कर्मचारियों के लिए नए आवास बनवाए जाएंगे। इसके लिए प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। तमंचे समेत पकड़ा

पुरकाजी : पुलिस ने कस्सावान निवासी चांद को गुरुवार देर रात मलकपुरा चौराहे से गिरफ्तार कर लिया। तलाशी में उसके पास से एक तमंचा 315 बोर तथा दो कारतूस बरामद हुए। शुक्रवार को पुलिस ने आरोपित चांद का चालान कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.