Move to Jagran APP

हंगामे के बीच 121 करोड़ के प्रस्ताव पास

निश्शुल्क वाहन देने और मछली तालाब के ठेके पर सभासदों में हाथापाई। पालिका की बोर्ड बैठक में 15 प्रस्तावों पर लगी मुहर एक हुआ निरस्त।

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 Mar 2019 11:51 PM (IST)Updated: Tue, 05 Mar 2019 11:51 PM (IST)
हंगामे के बीच 121 करोड़ के प्रस्ताव पास
हंगामे के बीच 121 करोड़ के प्रस्ताव पास

मुजफ्फरनगर : नगर पालिका की बोर्ड बैठक में सभासदों के हंगामे के बीच 121 करोड़ रुपये के 15 प्रस्ताव पास हुए। पालिका को सभासद की ओर से निश्शुल्क दी गई गाड़ी संबंधित प्रस्ताव पर सभासद दो धड़ों में बंट गए। एक दूसरे पर जमकर आरोप लगाते हुए हाथापाई की, जिससे अफरातफरी मच गई और पुलिस बुलानी पड़ी। बाद में इस प्रस्ताव को निरस्त कर दिया गया। सड़कों पर बढ़ते वाहनों को देखते हुए सात पार्किंग ठेके का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास हो गया।

loksabha election banner

मंगलवार को नगरपालिका सभागार में बोर्ड बैठक हुई। बैठक में 48 सभासद उपस्थित रहे, जबकि साक्षी व संगीता बालियान गैरहाजिर रहीं। बैठक में सर्वप्रथम विशेष बजट प्रस्ताव संख्या 127 को लेकर पक्ष और विपक्ष में घमासान शुरू हो गया। पालिका प्रशासन ने वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिए मूल बजट प्रस्तुत किया। 121 करोड़ के बजट पर जैसे ही कार्यवाही शुरू हुई, कुछ सभासदों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। सभासद प्रेमी छाबड़ा, मनोज कुमार, विपुल भटनागर, राजीव शर्मा व प्रवीण पीटर ने अधिशासी अधिकारी अमित सिंह से कहा कि तालाबों में मछली पालन के ठेके से प्रस्तावित 80 लाख रुपये की आय को बजट में क्यों शामिल नहीं किया गया है? आय कहां गायब हो गई है? प्रस्ताव संख्या 131 के तहत सभासद अहमद अली की ओर से सफाई व्यवस्था के लिए पालिका प्रशासन को निश्शुल्क दी गई टाटा एस मैजिक गाड़ी के प्रतिदिन डीजल देने की मंजूरी देने की बात रखी। कई सभासदों ने इस पर हंगामा किया। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की नई प्रथा अमल में लाने की कोई जरूरत नहीं है। पालिका अपने वाहन खरीदे। इस प्रस्ताव को लेकर वोटिग कराने की भी नौबत आ गई। सभासदों ने वोटिग के लिए सूची बनानी शुरू की तो सभासद अहमद अली ने पर्ची फाड़ दी, जिस पर सभासदों में हाथापाई हुई। हंगामे की सूचना पर पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे, लेकिन इससे पूर्व ही इस प्रस्ताव को निरस्त कर मामले को शांत किया गया। जिला सहकारी बैंक के बाहर रखे खोखे हटाने की मांग भी बैठक में जोरदार तरीके से उठी। शहर में सात पार्किंग ठेकों को बैठक में मंजूरी दी गई। सभासदों ने एटूजेड प्लांट के मसले के निस्तारण को लेकर 48 घंटे के भीतर बोर्ड मीटिग बुलाने की मांग भी की। बैठक की अध्यक्षता पालिका चेयरमैन अंजू अग्रवाल व संचालन ईओ अमित सिंह ने किया। शहीदों को दिया जाए भत्ता

नगरपालिका की बोर्ड बैठक में पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों व सफाई नायक लक्ष्मण सिंह के निधन पर दो मिनट का मौन रखा गया। कई सभासदों ने प्रस्ताव रखा कि बोर्ड मीटिग के लिए सभासदों को मिलने वाला भत्ता पुलवामा आतंकी हमले के शहीद जवानों के परिजनों को सहायतार्थ दिया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.