Move to Jagran APP

करोड़ों का मालिक हाफिज इदरीस, धन जुटाने का करता था काम

मुजफ्फरनगर जेएनएन। मौलाना कलीम सिद्दीकी का सबसे खास हाफिज इदरीश चंद सालों में करोड़ों का म

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Sep 2021 12:20 AM (IST)Updated: Sat, 25 Sep 2021 12:20 AM (IST)
करोड़ों का मालिक हाफिज इदरीस, धन जुटाने का करता था काम
करोड़ों का मालिक हाफिज इदरीस, धन जुटाने का करता था काम

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। मौलाना कलीम सिद्दीकी का सबसे खास हाफिज इदरीश चंद सालों में करोड़ों का मालिक बन गया। रमजान में मौलाना के खर्चे पर वह विदेश यात्राएं करता था। विदेशों से धन जुटाने और उसको संरक्षित रखने के लिए मौलाना का विश्वासपात्र था। हाफिज इदरीश फुलत गांव में मदरसा जामिया इमाम वलीउल्लाह अल-इस्लामिया की नींव रखने के समय से मौलाना के साथ था।

loksabha election banner

मौलाना कलीम सिद्दीकी के शुरुआती दिनों में हाफिज इदरीश उनके साथ जुड़ गया। पहले मदरसे में बतौर शिक्षक पढ़ाया। मौलाना कलीम ने 1991 में मदरसे की नींव रखी तो उसके लिए बाहरी प्रदेशों, विदेशों से चंदा वसूलने की जिम्मेदारी इदरीश को सौंपी गई। देशभर से चंदा जुटाया गया लेकिन बाद में अवैध मतांतरण का खेल चला तो उसने विदेशों का रुख किया।

बताते हैं कि हाफिज इदरीश रमजान माह में विदेश यात्रा करता था। इसके चलते हाफिज ने भी करोड़ों की संपत्ति जुटा रखी है। ग्रामीणों के अनुसार, गांव में पैतृक आवास के अलावा खतौली क्षेत्र में मंसूरखां, इस्लामनगर आदि जगहों पर उसकी संपत्ति है। इदरीश व उसका पुत्र प्रापर्टी की खरीद-फरोख्त कर रहे थे। हाफिज इदरीश दस्तावेजों में विदेश यात्रा का कारण रिश्तेदारों से मिलना-जुलना बताता था लेकिन वहां चंदा एकत्र करता था।

मकानों पर लगे मिले ताले

बताते हैं कि इदरीस भी एटीएस के हत्थे चढ़ गया है, जिसे कोर्ट में पेश किया जाएगा। एटीएस की धरपकड़ के बाद उसके मकानों पर ताले लगे हैं। उसके परिचित, रिश्तेदार भी भूमिगत हो गए हैं।

कलीम की कुंड़ली खंगालने में जुटा खुफिया विभाग

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरनगर: मौलाना कलीम पर चारों तरफ से शिकंजा कसता जा रहा है। एटीएस के साथ-साथ स्थानीय खुफिया विभाग भी मौलाना की कुंड़ली खंगालने में जुटा है।

एटीएस ने मौलाना के करीबी इदरीश को भी हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। मौलाना के स्वजन और रिश्तेदार भूमिगत हो गए हैं। मौलाना कलीम को एटीएस ने रिमांड पर लिया है। माना जा रहा है कि एटीएस मौलाना को लेकर शीघ्र ही जिले में पहुंच सकती है। हालांकि मौलाना की गिरफ्तारी के बाद से अब तक एटीएस ने स्थानीय पुलिस से कोई जानकारी साझा नहीं की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.