Move to Jagran APP

तालाब पर चला महाबली, अवैध कब्जा हटाने की कार्रवाई

मोरना के भोकरहेड़ी कस्बे में तालाबों पर अवैध रूप से अतिक्रमण किए जाने से कस्बे में पानी की निकासी नहीं होने पा रही जिससे जलभराव की समस्या पैदा हो गई है। गुरुवार को एसडीएम के आदेश पर जेसीबी मशीन से तालाबों से अतिक्रमण हटवाने की कार्रवाई शुरू की गई है जिससे कस्बे में अफरातफरी मच गयी है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Jul 2021 11:40 PM (IST)Updated: Thu, 29 Jul 2021 11:40 PM (IST)
तालाब पर चला महाबली, अवैध कब्जा हटाने की कार्रवाई
तालाब पर चला महाबली, अवैध कब्जा हटाने की कार्रवाई

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। मोरना के भोकरहेड़ी कस्बे में तालाबों पर अवैध रूप से अतिक्रमण किए जाने से कस्बे में पानी की निकासी नहीं होने पा रही, जिससे जलभराव की समस्या पैदा हो गई है। गुरुवार को एसडीएम के आदेश पर जेसीबी मशीन से तालाबों से अतिक्रमण हटवाने की कार्रवाई शुरू की गई है, जिससे कस्बे में अफरातफरी मच गयी है।

loksabha election banner

भोपा थाना क्षेत्र के भोकरहेड़ी कस्बे में तालाबों पर लोगों ने अवैध रूप से अतिक्रमण करके कब्जा कर लिया है। बीते दो दिनों में हुई बारिश में पानी की निकासी तालाब में नहीं होने पर पानी लोगों के घरों में घुसने लगा। ग्रामीणों की शिकायत पर एसडीएम जानसठ जयेंद्र कुमार कस्बे में पहुंचे और ईओ सुरजीत कुमार को तत्काल तालाबों से अतिक्रमण हटवाने के आदेश दिए। गुरुवार को बाजार मोहल्ला वार्ड में स्थित तालाब पर महाबली गरजा तो खलबली मच गई। तालाब पर अवैध रूप से किए गये निर्माण को जेसीबी मशीन से तोड़ दिया गया तथा वहां पड़े कूडे़ के ढेरों को हटाया गया। प्रशासन के अनुसार लगभग 450 बीघा भूमि तालाबों की है, जिन पर से कब्जा हटवाने की कार्रवाई शुरू हो चुकी है। अनेक कब्जाधारियों को नोटिस भेजे गये हैं। तालाबों पर हो रहे अतिक्रमण को जल्द से जल्द हटाया जाएगा।

वसूली के लिए संग्रह अमीन के साथ अभद्रता, जान से मारने की धमकी

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। रामपुरी में वसूली के लिए गए संग्रह अमीन के साथ एक व्यक्ति ने गाली-गलौज की व जान से मारने की धमकी दी। जातिसूचक शब्द भी कहे। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

सदर तहसील में तैनात संग्रह अमीन अशोक कुमार ने शहर कोतवाली में तहरीर देते हुए बताया कि रामपुरी निवासी धर्मवीर ने पंजाब नेशनल बैंक से लाखों रुपये का लोन लिया था। लोन न देने पर तहसील से उसकी आरसी जारी कर दी गई थी। बीती 15 जुलाई को वह अपने सहयोगी के साथ उसके घर पर वसूली के लिए गया था। आरोप है कि धर्मवीर ने उसके साथ गाली-गलौज की और फोन पर जान से मारने की धमकी देते हुए जातिसूचक शब्द कहे। इतना ही नहीं आरोपित ने उसे रिश्वत के केस में भी फंसाने की धमकी दी। संग्रह अमीन की तहरीर पर पुलिस ने धर्मवीर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.