Move to Jagran APP

स्वच्छता अभियान चलाकर लोगों को किया जागरूक

दैनिक जागरण के स्वच्छ बुढ़ाना स्वस्थ बुढ़ाना अभियान के तहत बुढ़ाना कस्बे के मोहल्ला भटवाड़ा में स्वच्छता अभियान चलाया गया। इसमें नगर पंचायत की टीम के साथ समाजिक संस्था के कार्यकर्ताओं ने साफ-सफाई में सहयोग कर मोहल्ले के लोगों को स्वच्छता के लिए जागरूक किया। इस दौरान मोहल्ले के लोगों ने दैनिक जागरण द्वारा चलाए गए इस स्वच्छता अभियान व नगर पंचायत की जमकर तारीफ की।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Aug 2020 12:19 AM (IST)Updated: Sat, 22 Aug 2020 12:19 AM (IST)
स्वच्छता अभियान चलाकर लोगों को किया जागरूक

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। 'दैनिक जागरण' के 'स्वच्छ बुढ़ाना स्वस्थ बुढ़ाना' अभियान के तहत बुढ़ाना कस्बे के मोहल्ला भटवाड़ा में स्वच्छता अभियान चलाया गया। इसमें नगर पंचायत की टीम के साथ समाजिक संस्था के कार्यकर्ताओं ने साफ-सफाई में सहयोग कर मोहल्ले के लोगों को स्वच्छता के लिए जागरूक किया। इस दौरान मोहल्ले के लोगों ने 'दैनिक जागरण' द्वारा चलाए गए इस स्वच्छता अभियान व नगर पंचायत की जमकर तारीफ की।

loksabha election banner

कस्बे के मोहल्ला भटवाड़ा में 'दैनिक जागरण' की ओर से चलाए गए स्वच्छता अभियान के तहत मोहल्ले की नालियों, गलियों की साफ सफाई की गई। नगर पंचायत टीम ने सफाई कर्मचारियों के साथ सैनिटाइज कर नालियों में दवा का छिड़काव भी कराया। मोहल्ले में सफाई अभियान होने की जानकारी मिलने पर मोहल्ले के लोगों ने भी साफ सफाई में सहयोग किया। इंडियन रेडक्रास सोसाइटी के कार्यकर्ता भी सफाई अभियान में सहयोग करने पहुंचे। सफाई के बाद कार्यकर्ताओं ने गलियों व नाली किनारे कली, चूना व रंग डालकर सजावट की। सभी ने दैनिक जागरण के साथ अन्य संगठनों के कार्य की प्रशंसा की। समाजसेवी डा. राजीव कुमार ने सफाई कर्मियों व सहयोगकर्ताओं का फूल माला पहनाकर सम्मान किया। उन्होंने सभी को मास्क, साबुन, नेलकटर आदि प्रदान किए। डा. राजीव ने कहा कि दैनिक जागरण की ओर से चलाई जा रही मुहिम लोगों के बीच बहुत अच्छा संदेश देने का काम कर रही है। उन्होंने मोहल्ले के लोगों को भी अपने घर व आसपास सफाई रखने, कूड़े को कूड़ेदान में ही डालने आदि के बारे कहा।

मोहल्ले के मनीष त्यागी उर्फ मोनू ने कहा कि वैसे तो साफ-सफाई के मामले में हमारे मोहल्ले के लोग पहले से ही जागरूक हैं, लेकिन दैनिक जागरण की ओर किए गए इस कार्यक्रम ने उनमें और अधिक जोश भरने का कार्य किया है।

मोहल्ला निवासी चिकित्सक डा. सोनू कश्यप ने कहा कि मोहल्ले में साफ-सफाई की व्यवस्था दुरुस्त रखने का श्रेय नगर पंचायत चेयरपर्सन, ईओ और उनकी पूरी टीम को जाता है। दैनिक जागरण की ओर से चलाया जा रहा यह अभियान प्रशंसनीय है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.