Move to Jagran APP

27 लोगों में कोविड-19 की पुष्टि, 33 हुए स्वस्थ

कोरोना वायरस संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। रविवार को आई रिपोर्ट के अनुसार जिले के 33 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। हालांकि उपचार के बाद 33 मरीज स्वस्थ होकर हास्पिटल से घरों को लौट गए।

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 09:49 PM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2020 09:49 PM (IST)
27 लोगों में कोविड-19 की पुष्टि, 33 हुए स्वस्थ
27 लोगों में कोविड-19 की पुष्टि, 33 हुए स्वस्थ

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। कोरोना वायरस संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। रविवार को आई रिपोर्ट के अनुसार जिले के 33 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। हालांकि उपचार के बाद 33 मरीज स्वस्थ होकर हास्पिटल से घरों को लौट गए।

loksabha election banner

स्वास्थ्य विभाग लगातार लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण के प्रति जागरूक कर रहा है। लोगों को चेहरे पर मास्क लगाकर ही बाहर निकलने तथा एक-दूसरे से छह फिट की शारीरिक दूरी बनाए रखने की सलाह दी जा रही है। सीएमओ डा. प्रवीण कुमार चोपड़ा ने बताया कि लोगों को लगातार जागरूक किया जा रहा है। बताया कि कोविड-19 पाजिटिव लेवल-दो तथा तीन के मरीजों को उपचार के लिए मुजफ्फरनगर मेडिकल कालेज में रखा जा रहा है। मेडिकल कालेज में मरीजों के उपचार के लिए 200 बेड का विशेष वार्ड बनाया गया है, जबकि कोरोना पाजिटिव लेवल वन के मरीजों का उपचार जानसठ रोड स्थित द्वारिका कालोनी में किया जा रहा है। बताया कि होम आइसोलेट लेने वाले मरीजों के लिए 14 दिन आइसोलेशन में रहना आवश्यक है। जांच में निगेटिव आने के बाद ही स्वास्थ्य विभाग की अनुमति पर उन्हें बाहर घूमने की आजादी दी जाती है। दस लोगों में कोरोना की पुष्टि से सहमे लोग

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। खतौली क्षेत्र के एक गांव में आरटीपीसीआर जांच में दस लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने से ग्रामीण सहम गए। रविवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सर्वे किया। कोरोना की जांच के लिए सैंपल लिए। 26 लोगों का नमूना मेरठ आरटीपीसीआर जांच के लिए भेजा गया।

तिगाई गांव में शुक्रवार को लोगों की रैपिट एंटीजन जांच की गई थी, जिसमें उक्त लोगों का टेस्ट निगेटिव आया था। आरटीपीसीआर जांच में दस लोगों में कोनोरा संक्रमण की पुष्टि हुई। गांव में एक साथ दस लोगों के कोरोना पाजिटिव होने से ग्रामीण सहम गए। रविवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में पहुंची। चार एएनएम और आशाओं ने घर-घर सर्वे किया। टीम में सतवीर सिंह, ओमदत्त सैनी व संजीव कुमार ने 52 लोगों के कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए। 26 लोगों के सैंपल आरटीपीसीआर जांच के लिए मेरठ भेजे गए हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ग्रामीणों से सावधानी बरतने और कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए नियमों का पालन करने की अपील की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.