Move to Jagran APP

खानजहांपुर में सांप्रदायिक संघर्ष, तनाव

खतौली (मुजफ्फरनगर) : खानजहांपुर गांव में सीमेंट पकड़वाने के विवाद में शनिवार शाम दो संप्रदाय

By JagranEdited By: Published: Sun, 03 Jun 2018 11:01 PM (IST)Updated: Sun, 03 Jun 2018 11:01 PM (IST)
खानजहांपुर में सांप्रदायिक संघर्ष, तनाव
खानजहांपुर में सांप्रदायिक संघर्ष, तनाव

खतौली (मुजफ्फरनगर) : खानजहांपुर गांव में सीमेंट पकड़वाने के विवाद में शनिवार शाम दो संप्रदाय में हुई मारपीट में तीन लोग घायल हो गए। एक पक्ष के बाग में लीची व आम की फसल को नष्ट कर दिया गया। घटना को लेकर गांव में तनाव व्याप्त हो गया। पुलिस ने फ्लैग मार्च कर अफवाह फैलाने व झगड़ा करने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी।

loksabha election banner

विकास कुमार शनिवार शाम घेर में बैठा था। आरोप है कि संप्रदाय विशेष के कई लोगों ने उससे गाली-गलौज करते हुए डंडे से हमला बोल दिया। बीच-बचाव में आने पर प्रवीन व नाजिम से मारपीट की गई। इस दौरान नाजिम के 35 हजार रुपये निकल गए। कोतवाली पर तहरीर दी गई। घटना से गांव में तनाव फैल गया। पुलिस को लीची के बाग में कुछ युवकों के लाठी-डंडे लेकर आने की तथा गांव में मारपीट करने की जानकारी मिली। इंस्पेक्टर अंबिका प्रसाद भारद्वाज ने गांव में फोर्स तैनात कर दी है। अग्निशमन की गाड़ी को भेजा गया। पुलिस ने गांव की गलियों में फ्लैग मार्च किया और किसी तरह की अफवाह फैलाने तथा झगड़ा करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी। विकास का कहना है कि गत माह गांव में नकली सीमेंट पकड़ा गया था, जिसकी शिकायत दर्ज कराई थी। उसी रंजिश में उस पर हमला किया गया। उधर, अरशद का कहना है कि उसका नाजिम से विवाद हुआ था। नाजिम ने दूसरे संप्रदाय के लोगों को बुलाकर उनके मकान पर धावा बोल दिया। महिलाओं से अभद्रता की गई। पुरुषों के साथ मारपीट की गई। उन्हें तमंचे व राइफल दिखाकर गोली मारने की धमकी दी गई और उनके खिलाफ झूठी रिपोर्ट दर्ज करा दी गई। इन्होंने कहा...

किसी विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट हुई। एक पक्ष ने रात में, जबकि दूसरे पक्ष ने रविवार को मारपीट का आरोप लगाते हुए शिकायत की है। गांव में तनाव जैसी कोई बात नहीं है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

-अंबिका प्रसाद भारद्वाज, इंस्पेक्टर खतौली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.