Move to Jagran APP

राजमार्ग पर उमड़ा शिवभक्तों का सैलाब

सोमवार से पानीपत-खटीमा मार्ग पर हरिद्वार से पैदल गंगा जल लाने वाले शिवभक्तों का सैलाब उमड़ना शुरू हो गया है। जगह-जगह लगे शिविरों के अलावा भी आमजन अपने-अपने तरीके से कावंडियों की सेवा करने में जुटे है। भारी यातायात के बीच शिवभक्तों को सुरक्षित निकालने के लिए पुलिस प्रशासन को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 Jul 2019 11:21 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jul 2019 11:21 PM (IST)
राजमार्ग पर उमड़ा शिवभक्तों का सैलाब
राजमार्ग पर उमड़ा शिवभक्तों का सैलाब

मुजफ्फरनगर, जेएनएन । सोमवार से पानीपत-खटीमा मार्ग पर हरिद्वार से पैदल गंगा जल लाने वाले शिवभक्तों का सैलाब उमड़ना शुरू हो गया है। जगह-जगह लगे शिविरों के अलावा भी आमजन अपने-अपने तरीके से कांवड़ियों की सेवा करने में जुटे हैं। भारी यातायात के बीच शिवभक्तों को सुरक्षित निकालने के लिए पुलिस प्रशासन को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है।

loksabha election banner

हर साल क्षेत्र के अलावा रामराज, मीरापुर, हस्तिनापुर व मवाना आदि स्थानों से हजारों शिवभक्त हरिद्वार से पैदल गंगाजल लाकर शिवरात्रि के दिन विभिन्न शिवालयों में भगवान शिव का जलाभिषेक करते हैं। शिवरात्रि से दो दिन पूर्व इन शिवभक्तों के वापस आने का सिलसिला शुरू हो जाता है। हालांकि रविवार से गिने-चुने शिवभक्तों की वापसी शुरू हो गई थी, लेकिन सोमवार सुबह से ही उनकी संख्या में भारी इजाफा हो गया है। राजमार्ग पर दूर-दूर तक शिवभक्तों का सैलाब नजर आता है। शिवभक्तों की सेवा के लिए जगह-जगह शिविर लगे हैं, बावजूद इसके आमजन भी अपने-अपने तरीके से शिवभक्तों की सेवा में जुटे हैं। सोमवार को सिंह ब्रदर्स फिलिग स्टेशन व कृषि सेवा केंद्र के स्वामियों के अलावा नीटू चौधरी आदि ने अपने-अपने प्रतिष्ठान के आगे स्टॉल लगाकर शिवभक्तों को शर्बत, चाय व फल आदि वितरित कर धर्मलाभ उठाया। दूसरी ओर भारी यातायात के बीच शिवभक्तों को सुरक्षित राजमार्ग से होकर गुजरने में पुलिस प्रशासन को भी काफी मशक्कत करनी पड़ रही है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.