Move to Jagran APP

पांव में चुभते कंकर, जिह्वा पर भोले शंकर

मुजफ्फरनगर : बारिश के बाद उधड़े मार्ग पर शिवभक्त बमुश्किल चल पा रहे हैं। कांवड़ मार्ग की

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Aug 2018 06:35 PM (IST)Updated: Thu, 02 Aug 2018 07:34 PM (IST)
पांव में चुभते कंकर, जिह्वा पर भोले शंकर
पांव में चुभते कंकर, जिह्वा पर भोले शंकर

मुजफ्फरनगर : बारिश के बाद उधड़े मार्ग पर शिवभक्त बमुश्किल चल पा रहे हैं। कांवड़ मार्ग की बदहाली ने प्रशासन की तैयारी की पोल खोल दी है। मेरठ-रुड़की मार्ग पर कुछ जगह गड्ढे बंद किए थे, उनकी रोड़ी और डस्ट सड़क पर फैल गई है, जिससे कांवड़ियों के पैरों में छाले पड़ रहे हैं। बझेड़ी अंडरपास पर भी रेलवे और प्रशासन व्यवस्था दुरुस्त नहीं कर पाया है। इससे शिवभक्तों की अतिरिक्त दूरी तय करनी पड़ रही है।

loksabha election banner

हरिद्वार से शिवभक्त गंगाजल लेकर शिवालयों की ओर बढ़ रहे हैं। जनपद में पहुंचते ही शिवभक्तों की कठिनाई बढ़ रही है। परंपरागत बझेड़ी फाटक से होते हुए शहर में प्रवेश करने वाले मार्ग को इस बार प्रशासन ने बंद कर दिया है। दरअसल बझेड़ी अंडरपास का निर्माण कार्य अधूरा होने से पानी भर गया है। मिट्टी की मोटी परत अंडरपास के मार्ग पर जम गई है, जिसे निकालने में प्रशासन को पसीना छूट रहा है। बारिश के पानी की निकासी को पूर्ण प्रबंध नहीं हो पाए, जिसके चलते इस मार्ग को बंद कर दिया है। इससे कांवड़ियों को चार से छह किमी अतिरिक्त दूरी नापनी पड़ रही है। शहर में प्रवेश करने पर अस्पताल से मीनाक्षी चौक तक अव्यवस्थाएं हैं। कहीं डिवाइडर टूटे हैं तो कहीं सड़क की मरम्मत नहीं हो पाई। अतिक्रमण भी पूरी तक नहीं हटा है। वहलना चौक से हाईवे तक सड़क बेहद खराब स्थिति में है। यहां पर रोड़ी व डस्ट से शिवभक्तों के पैरों में छाले पड़ रहे हैं। वे भगवान भोलेनाथ के जयघोष के साथ आगे बढ़ रहे हैं। कांवड़यों की शिकायत पर मार्ग से रोड़ी हटाने का प्रयास किया गया, लेकिन व्यवस्था दुरुस्त नहीं हो सकी। कांवड़ व्यवस्था बेहद खराब : सपा

सपा कार्यालय पर प्रेसवार्ता में जिलाध्यक्ष गौरव स्वरूप ने कहा कि योगी आदित्यनाथ सरकार से कांवड़ यात्रा को लेकर काफी उम्मीद थी, लेकिन धरातल पर कुछ नहीं किया गया। शासन-प्रशासन ने व्यवस्था के नाम पर खानापूर्ति की है। जब कांवड़ यात्रा के लिए व्यवस्था की जानी थी, जब अधिकारी नुमाइश का आनंद ले रहे थे। बझेड़ी अंडरपास व कच्ची सड़क का हाल बेहद खराब है। इतनी लचर व्यवस्था कभी नहीं नहीं देखी। योगी सरकार ने कांवड़ यात्रा के लिए 100 करोड़ के बजट की घोषणा की थी। बजट कहां खर्च हुआ इसका कोई अता पता नहीं है। कांवड़ मार्गो पर गंदगी पसरी है। खुद सरकार के विधायक शासन को व्यवस्था के लिए पत्र लिख रहे हैं। सपा नेता चंदन चौहान ने कहा कि सीसीटीवी समेत अन्य व्यवस्था के नाम पर खानापूर्ति हो रही है। कांवड़ियों के पैरों में छाले पड़ रहे हैं और भाजपा सरकार हेलीकॉप्टर से फूलों की बारिश करने की बात करती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.