Move to Jagran APP

कांवड़-मार्ग पर सजने लगीं अस्थाई दुकानें..गूंजने लगा बम-बम

भगवान आशुतोष का गंगाजल से अभिषेक करने के लिए अपने गंतव्यों के लिए शिवभक्त कांवड़ लेकर पैदल ही निकल पड़े हैं। कावड़ मांगों पर अस्थाई दुकानों के लिए लोगों ने ठिकाने बनाने शुरू कर दिए हैं। डीएम एसएसपी ने मेले को लेकर दौरा किया। शंकर भगवान का प्रिय श्रावण मास बुधवार को शुरू

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Jul 2019 07:25 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jul 2019 07:25 PM (IST)
कांवड़-मार्ग पर सजने लगीं अस्थाई दुकानें..गूंजने लगा बम-बम
कांवड़-मार्ग पर सजने लगीं अस्थाई दुकानें..गूंजने लगा बम-बम

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। पुरकाजी में भगवान आशुतोष का गंगाजल से अभिषेक करने के लिए अपने गंतव्यों के लिए शिवभक्त कांवड़ लेकर निकल पड़े हैं। कांवड़ मांगों पर अस्थाई दुकानों के लिए लोगों ने ठिकाने बनाने शुरू कर दिए हैं। डीएम एसएसपी ने मेले को लेकर दौरा किया।

loksabha election banner

शंकर भगवान का प्रिय श्रावण मास बुधवार से शुरू हो गया। इसके शुरू होते ही रंग बिरंगी कांवड़ दिखने लगी हैं। बुधवार से बाईपास, मेन रोड, नहर पटरी कांवड़ मार्ग पर भोलों की काफी टोलियां दिखाई देने लगी। तीनों मार्गों पर मेले के दौरान लोगों ने अस्थाई दुकानें लगानी शुरू कर दी है। दवाई, खाना, चाय, जूस, हौजरी आदि की दुकानें छप्पर लगाकर खोली जा रही है। जो दुकानें खुल चुकी हैं। उन पर हरियाणा, राजस्थान, मध्यप्रदेश आदि राज्यों को शिवभक्त आराम करते नजर आए। कांवड़ियों की भीड़ बढ़ने से प्रशासन भी सजग हो गया है। तीसरे पहर डीएम सेल्वा कुमारी और एसएसपी अभिषेक ने कांवड़ मार्गों को देखा और अधीनस्थों को व्यवस्था के लिए जरूरी दिशा निर्देश दिए। प्रभारी निरीक्षक यशवीर सिंह ने ड्यूटी प्वाइंट पर जाकर वहां तैनात कर्मचारियों को चेककिया।

तैयार कराई कांवड़

पुरकाजी : कांवड़ मेले को लेकर प्रशासन हर तरह की तैयारी में जुटा है। पुलिस ने मेले के दौरान अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए थाने में कांवड़ तैयार करके रखवाई है। हरिद्वार से गंगाजल मंगवाकर रखवाया गया है। कांवड़ के खंडित होने पर थाने से ही दूसरी की व्यवस्था कर दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.