Move to Jagran APP

मस्जिदों में ही क्वारंटाइन किए जाएंगे जमाती

जिलेभर की मस्जिदों में रह रहे जमातियों को वहीं पर क्वारंटाइन किया जाएगा। बाहर से आए जमातियों की सही स्थिति जानने के लिए मंगलवार को पुलिस ने विभिन्न मस्जिदों के इमाम और मदरसों के मोहतमिमों से जमातियों की सूची तलब की है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक कुछ मस्जिदों से सूची उपलब्ध भी हो गई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 10:59 PM (IST)Updated: Wed, 01 Apr 2020 06:02 AM (IST)
मस्जिदों में ही क्वारंटाइन किए जाएंगे जमाती
मस्जिदों में ही क्वारंटाइन किए जाएंगे जमाती

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। जिलेभर की मस्जिदों में रह रहे जमातियों को वहीं पर क्वारंटाइन किया जाएगा। बाहर से आए जमातियों की सही स्थिति जानने के लिए मंगलवार को पुलिस ने विभिन्न मस्जिदों के इमाम और मदरसों के मोहतमिमों से जमातियों की सूची तलब की है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, कुछ मस्जिदों से सूची उपलब्ध भी हो गई है। मस्जिदों के बाहर स्टीकर चिपकाकर पुलिस ने सख्त निर्देश दिए हैं कि कोई भी अंदर से बाहर नहीं जाएगा और न ही बाहर से अंदर आएगा।

loksabha election banner

निजामुद्दीन मरकज में बड़ी तादाद में तब्लीगी जमातियों की मौजूदगी और मेरठ समेत कई इलाकों में मस्जिद में बाहरी जमातियों का ठहराव मिलने पर जिला पुलिस के कान खड़े हो गए। मंगलवार को एसएसपी अभिषेक यादव ने शहर प्रमुख फक्करशाह समेत कई मस्जिदों का निरीक्षण किया। एसएसपी के निर्देश पर क्षेत्राधिकारियों व थाना पुलिस ने भी अपने इलाके की मस्जिदों में जमातियों की पड़ताल की। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मस्जिद के इमामों से बात कर जिले में ठहरे जमातियों की सूची पुलिस ने तलब की है। जिस मस्जिद में जमाती ठहरे मिले तो उन्हें वहीं पर क्वारंटाइन किया जाएगा। इसके लिए पुलिस ने मस्जिदों के बाहर स्टीकर भी चिपका दिए हैं। मस्जिद में जमातियों के मिलने पर उनका मेडिकल चेकअप कराया जाएगा, साथ ही जरूरत पड़ने पर ट्रीटमेंट की व्यवस्था भी की जाएगी। एसएसपी अभिषेक यादव ने साफ कहा कि पुलिस-प्रशासन से डरने की जरूरत नहीं है। बाहर से आए जमातियों के बारे में सभी सही सूचनाएं पुलिस को उपलब्ध कराएं। उन्होंने कहा कि यदि सूचनाएं छिपाई गई तो कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.