Move to Jagran APP

UP News: पूर्व सांसद कादिर राना और पूर्व गृह राज्यमंत्री सईदुज्जमां सहित आठ दंगा आरोपितों ने किया सरेंडर, ये था मामला

UP Crime News In Hindi वर्ष 2009 से 2014 तक कादिर राणा बसपा से सांसद रहे हैं। उन्होंने वर्ष 2009 के लोकसभा चुनाव में रालोद प्रत्याशी अनुराधा चौधरी को हराया था। हालांकि वर्ष 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में वह मुजफ्फरनगर से भाजपा प्रत्याशी डा. संजीव बालियान से भारी मतों से हार गए थे। इस चुनाव से पहले उन्होंने एक सभा में भड़काऊ भाषण दिया था।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Wed, 10 Jul 2024 02:26 PM (IST)
UP News: पूर्व सांसद कादिर राना ने किया सरेंडर। फाइल फोटो।

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरनगर। 30 अगस्त 2013 को शहीद चौक पर सभा का आयोजन कर भड़काऊ भाषण के मामले में आरोपित पूर्व सांसद कादिर राना, पूर्व गृहराज्यमंत्री सईदुज्जमां, पूर्व विधायक नूरसलीम राना सहित आठ दंगा आरोपितों ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया। सभी आरोपितों के विरुद्ध विशेष एमपी-एमएलए कोर्ट ने दो जुलाई को गैर जमानती वारंट जारी किए थे।

सभी आरोपितों की ओर से कोर्ट में सरेंडर प्रार्थना पत्र दाखिल किया गया। जिसके बाद विशेष एमपी-एमएलए कोर्ट के पीठासीन अधिकारी सिविल जज सीनियर डिविजन देवेन्द्र सिंह फौजदार के आदेश पर आरोपितों को न्यायिक हिरासत में ले लिया गया। लंच के बाद सभी आरोपितों के जमानत प्रार्थना पत्र पर सुनवाई होगी। 

नोटः ये खबर ब्रेक की है, न्यायालय की कार्यवाही के बाद जो भी आदेश होंगे, तथ्यों के साथ खबर को अपडेट कर दिया जाएगा। तब तक आप हमसे जुड़े रहिए।