मोरना: खुशीपुरा गांव में झोपड़ी में खाना बनाते समय गैस पाइप में आग लगने से गैस सिलेंडर फट गया। चार झोपड़ियों में आग लग गई। उनमें रखा लाखों रुपये का समान जल गया। आग से जहां एक पशु की मौत हो गई। वहीं तीन पशु गंभीर रूप से झुलस गए। एक युवती भी झुलस गई। ग्रामीणों ने एसडीएम से पीड़ित परिवारों की आर्थिक सहायता कराने की मांग की है।

भोपा थाना क्षेत्र के गांव सीकरी के मजरा गांव खुशीपुरा में सोमवार की सुबह मेहरबान का परिवार खेतों में गेहूं कटाई करने गया था। उनकी बेटी शकीला झोपड़ी में गैस पर खाना बना रही थी। अचानक पाइप में आग लग गई। युवती ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन देखते देखते झोपड़ी में भी लग गई और सिलेंडर भी फट गया। आग एक के बाद एक करके फारुख, मारुफ व वालिद की झोपड़ी में भी लग गई। युवती के शोर मचाने व धमाके की आवाज सुनकर खेतों से लोग गांव की ओर दौड़ पड़े। आग से एक भैंस की मौत हो गई। तीन पशु झुलस गए। फायर ब्रिगेड की गाड़ी व पुलिस भी मौके पहुंच गई। घायल युवती को अस्पताल ले जाया गया। शादी के लिए खरीदा सामान जला

दो माह बाद युवती शकीला की शादी होनी है। जिसके लिए पंखा, बिस्तर, पलंग, कुर्सी आदि सामान खरीद कर झोपड़ी में रखा था। 45 हजार रुपये भी झोपड़ी में रखे हुए थे, जो आग से जल गए।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस