Move to Jagran APP

Muzaffarnagar: बिटिया की घुड़चढ़ी पर खूब थिरके मेहमान, बेटा-बेटी में भेदभाव रखने वालों को दिया संदेश

मुजफ्फरनगर के खतौली कस्बा निवासी पिंटू अहलावत और पूनम अहलावत की इकलौती बेटी सिमरन हैं। माता-पिता ने बेटी को अच्छी शिक्षा दिलाई। अब उसके हाथ पीले कर बाबुल के आंगन से ससुराल की दहलीज पर पहुंचने की रस्म अदा की जा रही है।

By Jagran NewsEdited By: Parveen VashishtaPublished: Mon, 28 Nov 2022 12:38 AM (IST)Updated: Mon, 28 Nov 2022 12:38 AM (IST)
खतौली में बेटी की घुड़चढ़ी के दौरान माता-पिता

मुजफ्फरनगर, जागरण संवाददाता। विवाह समारोह में चढ़त के समय दूल्हों की ही घुड़चढ़ी होती है लेकिन जगत कालोनी में अनोखा दृश्य देखने को मिला। यहां पर बेटी की घुड़चढ़ी कर मेहमान खूब थिरके। बैंड-बाजों के साथ दुल्हन बनने से पहले बेटी की घुड़चढ़ी कराई गई।

loksabha election banner

इकलौती बेटी हैं सिमरन 

खतौली कस्बे की जगत कालोनी निवासी पिंटू अहलावत व पूनम अहलावत की इकलौती बेटी सिमरन है। माता-पिता ने बेटी को अच्छी शिक्षा दिलाई। अब उसके हाथ पीले कर बाबुल के आंगन से ससुराल की दहलीज पर पहुंचने की रस्म अदा की जा रही हैं। सोमवार को सिमरन की शादी है। पिंटू बताते हैं कि उनकी बुआ की बेटी निधि एवं उनके पति अजय ने सिमरन की घुड़चढ़ी करने का मन बनाया। इसके बाद रविवार को हाथों में मेहंदी रचाए सिमरन की कालोनी में घुड़चढ़ी कराई गई। स्वजन ने बताया कि बेटी की शादी को यादगार और बेटा व बेटी में भेदभाव रखने वालों को संदेश देने के लिए मिसाल पेश की है।

-  - - - 

पुलिस सुरक्षा में युवती का निकाह, प्रेमी हिरासत में

मेरठ, जागरण संवाददाता। खरखौदा थाने के इंस्पेक्टर राजीव कुमार ने बताया कि लोहिया नगर क्षेत्र में एक मुस्लिम परिवार रहता है। परिवार के मुखिया के घर में उसकी साली का बेटा भी रहता था। साली के बेटे के पीड़ित परिवार की एक बेटी से प्रेम प्रसंग हो गए। इसका पता चलने पर दोनों परिवार में निकाह की सहमति हो गई लेकिन प्रेमी के परिवार ने पांच माह पहले महर में पांच लाख रुपये की मांग कर दी।

इसके बाद रिश्ता टूट गया और आरोपित भी अपने परिवार के साथ रहने लगा। इसी दौरान पीड़ित पक्ष ने अपनी दो बेटियों का रिश्ता अलग-अलग तय कर दिया। रविवार को दोनों की बरात आनी थी लेकिन शनिवार रात प्रेमी युवती के घर पहुंच गया और बरात आने पर युवती को गोली मारने की धमकी दे दी। पीड़ित परिवार ने पुलिस को सूचित कर दिया। पुलिस ने तत्काल प्रेमी को हिरासत में ले लिया और पीड़ित परिवार को सुरक्षा मुहैया करा दी। पुलिस सुरक्षा में पीड़ित की दोनों बेटियों का निकाह रविवार रात हो गया, जबकि प्रेमी पुलिस की हिरासत में था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.