Move to Jagran APP

वोट न देने पर अधेड़ की गला दबाकर हत्या, दो गंभीर

पलड़ी गांव में चुनावी रंजिश में एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई। उसे बचाने आए दो लोगों पर भी हमला किया गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 10:11 PM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 10:11 PM (IST)
वोट न देने पर अधेड़ की गला दबाकर हत्या, दो गंभीर

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। पलड़ी गांव में चुनावी रंजिश में एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई। उसे बचाने आए दो लोगों पर भी हमला किया गया। हमलावर धमकी देते हुए फरार हो गए। आक्रोशित स्वजन ने शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया। पुलिस ने किसी तरह परिजनों को समझाकर शांत किया और शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मृतक की पत्नी ने चार लोगों के खिलाफ तहरीर दी है।

loksabha election banner

पलड़ी गांव निवासी 60 वर्षीय इरशाद स्वजन के साथ सकौती में ईट-भट्ठे पर मजदूरी करता था। पंचायत चुनाव में वह परिवार समेत वोट डालने आया था। मंगलवार दोपहर के समय वह भट्ठे पर जाने की तैयारी कर रहा था। आरोप है कि उसी समय गांव के ही कुछ लोग उसके घर में घुस गए। उक्त लोगों ने इरशाद पर उनके प्रत्याशी को वोट न देने की बात कहते हुए गाली-गलौज कर दी। विरोध करने पर हमलावरों ने इरशाद की पिटाई कर दी और उसका गला दबा दिया। मारपीट होती देख इरशाद का बेटा सलमान और भाई बाल्ला उसे बचाने आए तो हमलावरों ने धारदार हथियारों से उन पर भी हमला बोल दिया। शोर-शराबा होने पर भीड़ इकट्ठा हो गई। हमलावर धमकी देते हुए फरार हो गए। स्वजन घायलों को लेकर सीएचसी पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने इरशाद को मृत घोषित कर दिया। सलमान और बाल्ला को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। मृतक की पत्नी खुर्शीदा ने चार हमलावरों के खिलाफ तहरीर दी है। मृतक के भतीजे की पत्नी लड़ रही थी चुनाव

बताया गया है कि मृतक इरशाद के भतीजे की पत्नी प्रधानी का चुनाव लड़ रही थी, जबकि हमलावर पक्ष का एक व्यक्ति भी चुनाव लड़ रहा था। हमलावर पक्ष लगातार इरशाद और उसके परिजनों पर अपने पक्ष में वोट डालने का दबाव बना रहा था, लेकिन इरशाद ने इन्कार कर दिया था। परिजनों का आरोप है कि हमलावरों ने उनके पक्ष में वोट डालने के लिए रुपये देने का भी लालच दिया था। इन्होंने कहा..

मामले की जांच की जा रही है। आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

-अभिषेक यादव, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.