मुजफ्फरनगर, जेएनएन। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीबीएसई 12वीं के परिणाम शुक्रवार दोपहर घोषित होते ही जनपद के विद्यार्थी खुशी से झूम उठे। परीक्षा परिणामों में इस बार भी बेटी से सबसे आगे रहते हुए बाजी मर ली। 99.4 प्रतिशत अंकों के साथ किसान की बेटी अनुष्का सिंह ने जिला टाप कर प्रतिभा का परिचय दिया। हालाकि जिले के टाप तीन छात्रों में दो बेटे ने आगे रहकर परिवार और स्कूल का नाम चमकाया। कोविड प्रोटोकाल के चलते कुछ ही स्कूलों में विद्यार्थी अपनी सफलता के परिणाम लेकर खुशी मनाने पहुंच सके।

शुक्रवार की दोपहर करीब दो बजे सीबीएसई ने 12वीं के नतीजे घोषित कर दिए। नतीजे घोषित होने के बाद जनपद के सभी स्कूलों में स्टाफ अपने स्कूल की मेरिट सूची तैयार करने के लिए जुट गए। छात्रों की सूची बनाकर स्कूल के मेधावियों को सूचना देकर बधाई दी गई। कोविड प्रोटोकाल के चलते छात्र-छात्राएं अपने विद्यालय में नहीं पहुंच पाएं। इस कारण परीक्षा परिणाम की खुशियां छात्रों ने एक-दूसरे से फोन कर अपने-अपने अंकों को साझा कर मनाई। कुछ स्कूलों में विद्यार्थी अपने गुरूओं के लिए मिठाई लेकर पहुंचे और सफलता की खुशी मनाते हुए आर्शीवाद ग्रहण किया। वहीं जिले की टापर बनी एसडी पब्लिक स्कूल की छात्रा अनुष्का सिंह को 99.4 प्रतिशत अंक प्राप्त करने पर स्कूल की प्रधानाचार्या चंचल सक्सेना व अन्य शिक्षकों ने बधाई देकर हौसला बढ़ाया। जट नंगला निवासी किसान स्वर्गीय अनुज कुमार की पुत्री अनुष्का सिंह ने 10वीं में भी टाप कर सफलता का लोहा मनवाया था। वहीं जनपद में दूसरे स्थान पर 99.2 प्रतिशत अंक के साथ बुढ़ाना के मेपल्स एकेडमी के अनिकेत सिंह और तीसरे स्थान पर 99 प्रतिशत अंक के साथ एमजी पब्लिक स्कूल के चितवन गोयल रहे, जिन्हें उनके परिवार व स्कूल के शिक्षकों ने बधाई दी। सभी सफल छात्र-छात्राओं ने अपनी आगे की तैयारी शुरू कर दी।

---

सफलता की राह में आगे रहा विज्ञान वर्ग

जिले में टाप तीन पर रहे छात्र-छात्राओं ने कठिन विषय विज्ञान में सफलता की सीढि़यां चढ़कर मंजिल की और कदम बढ़ाए हैं। कला और वाणिज्य वर्ग जैसे आसान विषय को पीछे छोड़कर जिला टापर अनुष्का सिंह, अनिकेत सिंह और चितवन गोयल ने विज्ञान वर्ग से 12वीं में सफलता प्राप्त की है।

Edited By: Jagran