जेएनएन, मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन अंबावता के जिलाध्यक्ष शाह आलम के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने समस्याओं को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय पर ज्ञापन दिया। ज्ञापन में जानसठ तहसील के रुड़कली गांव में अवैध रूप से चालू किए जा रहे टावर को उखड़वाने, मिमलाना रोड तिराहे से लेकर सम्राट कालेज तक खस्ताहाल सड़क का शीघ्र निर्माण कराने, हुसैनिया कालोनी सरवट में नाली व सड़कों का निर्माण कराने, गन्ना मिलों से संपूर्ण भुगतान होने तक किसान की बैंकों से आरसी जारी नहीं करने, बिजली बिल बकाया होने पर किसान का कनेक्शन नहीं काटने तथा मुकदमा दर्ज नहीं करने, सभी के राशनकार्ड जारी करने, ब्लाक, कालोनी व गांवों में कैंप लगवाकर आधार कार्ड बनवाने आदि मांगें शामिल हैं।

मांगों को लेकर डीआइओएस कार्यालय पर धरना

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। यूपी एजुकेशनल मिनिस्ट्रीयल आफिसर्स एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के बैनर तले गुरुवार को डीआइओएस कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन हुआ। जनपदीय सचिव श्यामवीर शर्मा के नेतृत्व में शिक्षा विभाग कार्यालय व विद्यालयों के कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार रखते हुए मांगों को लेकर नारेबाजी की। एक ज्ञापन संयुक्त शिक्षा निदेशक सहारनपुर के नाम दिया गया। धरने पर श्यामवीर शर्मा, सुपेंद्र कुमार निर्वाल, सुनील कुमार शर्मा, राजवीर, राहुल पाल व नितिन आदि मौजूद रहे।

स्वास्थ्य संविदाकर्मियों ने काला फीता बांधकर जताया विरोध

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ के आह्वान पर जनपद के संविदाकर्मियों ने गुरुवार को काला फीता बांधकर विरोध दर्ज कराया। मांगों को पूरा कराने के लिए कर्मचारियों ने 30 नवबंर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठने का सहमति बनाई।

उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ मुजफ्फरनगर शाखा के उपाध्यक्ष डा. सचिन जैन ने बताया कि प्रदेश स्तर के पदाधिकारियों के आह्वान पर गुरुवार को काला फीता बांधकर विरोध दर्ज कराया गया। 30 नवंबर सभी संविदा कर्मचारी सामूहिक हड़ताल करेंगे तथा काम बंद कर रखेंगे। संविदाकर्मी अपनी जान पर खेलकर कोविड-19 जैसी महामारी से निपटने में दिन रात ड्यूटी में लगे हुए हैं। महामारी में जान गंवाने वाले चिकित्सकों और पैरामेडिकल स्टाफ व न्य कर्मचरियों को सरकार से घोषित धनराशि का ही सहारा है। यह राहत न मिलने से कर्मचारियों में रोष व्याप्त है। विरोध प्रकट करने वालों में डा. सचिन, तरुण शर्मा, डा. वेद सिंह, डा. निशा, रवि कुमार, कमलकांत, अश्वनी, कमल कुमार, अनिल कुमार, एएनएम प्रमिला व ओमपाल आदि मौजूद रहे।

Edited By: Jagran