जेएनएन, मुजफ्फरनगर। कोरोना की तीसरी लहर को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चेतावनी जारी की है। दो सप्ताह से अधिक समय से कोरोना के मामले काफी कम रहे, लेकिन गुरुवार को तीन संक्रमित मिले हैं, जिससे खतरे की घंटी बज गई है। स्वास्थ्य विभाग ने नागरिकों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है।

कई दिनों से कोरोना मामले एक या शून्य रहे। इससे अधिकारियों समेत लोगों ने राहत की सांस ली थी। जिले में कोरोना के सक्रिय मामले केवल चार रह गए थे। इससे लग रहा था कि जिला जल्द ही कोरोना मुक्त हो जाएगा, लेकिन गुरुवार को तीन मामले आ गए हैं, जबकि एक भी संक्रमित ठीक नहीं हुआ है। इसके साथ ही जिले में संक्रमितों की संख्या सात पहुंच गई है। प्रतिदिन एक हजार सैंपल की रिपोर्ट आ रही थी, जबकि गुरुवार को केवल 704 सैंपल की रिपोर्ट प्राप्त हुई है।

सीएमओ डा. महावीर सिंह फौजदार ने लोगों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है। कहा कि घर से बाहर निकलते समय मास्क जरूर लगाएं। शारीरिक दूरी अपनाते हुए हाथों को बार-बार सैनिटाइज करते रहे। कोरोना की तीसरी लहर से बचाव के लिए सभी को सहयोग करना होगा। बेवजह भीड़ एकत्र न करें और दूसरों को भी जागरूक करते रहे।

5241 लोगों को कोरोना का टीकाकरण

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। सीएमओ डा. महावीर सिंह फौजदार ने बताया कि जिले में 5241 लोगों का कोरोना टीकाकरण किया गया। 35 केंद्रों पर 2774 लोगों को प्रथम डोज लगाई गई तथा 747 लोगों को दूसरी डोज लगाई गई। आनलाइन स्लाट लेकर 18 से 44 आयु वर्ग में 1720 लोगों ने अपना टीकाकरण कराया। कैंप में 300 से अधिक लोगों ने लगवाई वैक्सीन

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। भारत विकास परिषद समृद्धि शाखा ने रामप्यारी स्कूल गांधीनगर में कैंप लगाया जिसमें 300 से अधिक लोगों ने वैक्सीन की प्रथम व द्वितीय डोज लगवाई। मनोज सेठी, कौशल अग्रवाल, विनोद संगल, अनिल प्रकाश, पंकज बंसल, डा. विनोद वर्मा, विवेक मित्तल का सहयोग रहा।

Edited By: Jagran