Move to Jagran APP

विदेशी करेंसी के नाम पर ठगी का प्रयास

एक मिलियन अमेरिकी डालर का नोट बता उसे केवल सवा दो करोड़ में देने का झांसा देकर व्यापारी से धोधाखड़ी का प्रयास कर रहे एक महिला सहित चार बदमाशों को पुलिस ने दबोच लिया। चारों बदमाशों से अमेरिका की फर्जी करेंसी ईरान के फर्जी करेंसी नोट व अमेरिकी करेंसी के दो फर्जी प्रमाण पत्र तथा नकली सोने के बिस्केट आदि बरामद हुए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Sep 2019 10:18 PM (IST)Updated: Fri, 13 Sep 2019 10:18 PM (IST)
विदेशी करेंसी के नाम पर ठगी का प्रयास
विदेशी करेंसी के नाम पर ठगी का प्रयास

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। एक मिलियन अमेरिकी डॉलर का नोट बताकर उसे केवल सवा दो करोड़ में देने का झांसा देकर व्यापारी से धोखाधड़ी का प्रयास कर रहे एक महिला सहित चार बदमाशों को पुलिस ने दबोच लिया। चारों बदमाशों से अमेरिका की फर्जी करेंसी, ईरान के फर्जी करेंसी नोट और अमेरिकी करेंसी के दो फर्जी प्रमाण पत्र तथा नकली सोने के बिस्किट बरामद हुए हैं।

loksabha election banner

एसपी सिटी सतपाल अंतिल एवं सीओ सिटी दीक्षा शर्मा ने पुलिस लाइन में प्रेस वार्ता कर बताया कि प्रभारी थाना सिविल लाइन समयपाल अत्री अपनी पुलिस टीम के साथ वाहन चेकिग अभियान में लगे थे। इसी दौरान शुक्रवार को सुजड़ू चुंगी पर चेकिग के समय चार आरोपितों को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि मौसम पुत्र उमरदीन निवासी सोरम थाना शाहपुर के कब्जे से एक मिलियन डॉलर अमेरिकी करेंसी, नकली सोने के बिस्किट व एक फर्जी आइडी, इकबाल पुत्र अनवार निवासी अंसार ब्लॉक करीम नगर थाना नौचंदी मेरठ के कब्जे से दो फर्जी प्रमाण-पत्र अमेरिकी करेंसी के बरामद किए, जबकि राकिब पुत्र असलम निवासी पुरबालियान थाना मंसूरपुर के कब्जे से 200-200 रुपये के ईरान की करेंसी के फर्जी नोट व रहीसा पत्नी नफीस निवासी सोरम थाना शाहपुर के कब्जे से 200-200 रुपये के ईरान की फर्जी करेंसी के दो नोट और फर्जी आइडी बरामद हुई। बदमाशों को पकड़ने में एसआइ राधेश्याम यादव, अनित यादव, कां. अरविद, नीरज, सचिन, उमा, आशा शामिल रहे।

सवा दो करोड़ में बदलने

की चल रही थी बात

एसपी सिटी सतपाल अंतिल ने बताया कि पूछताछ में चारों आरोपितों ने बताया कि एक मिलियन डालर के फर्जी अमेरिकी करेंसी के नोट को वे एक व्यापारी से सवा दो करोड़ रुपये में बदलने की बात कर रहे थे। बताया कि उन्होंने व्यापारी को बताया था कि एक मिलियन डालर अमेरिकी करेंसी नोट की कीमत करीब सात करोड़ रुपये है। व्यापारी को पूरी तरह

जाल में फंसा लिया

एसपी सिटी ने बताया कि चारों बदमाशों ने उक्त व्यापारी को सात करोड़ रुपये की कीमत का एक मिलियन डालर का नोट बताकर उसे बदलने के लिए पूरी तरह से अपने जाल में फंसा लिया था। यह नोट सवा दो करोड़ में बदला जाने वाला था। बताया कि व्यापारी धोखेबाजों के चंगुल में फंस चुका था। इसी दौरान चारों धोखेबाजों को पुलिस ने दबोच लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.