Move to Jagran APP

सीबीएसई 12वीं में अक्षत वर्मा बने जनपद टॉपर

लॉकडाउन में लंबे इंतजार के बाद सोमवार को सीबीएसई ने 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम घोषित कर छात्र-छात्राओं के चेहरे खिला दिए। जिले में एसडी पब्लिक स्कूल के विज्ञान वर्ग से अक्षत वर्मा ने 99.2 प्रतिशत अंकों के साथ जनपद में पहला स्थान प्राप्त किया। वहीं एमजी पब्लिक स्कूल के नमन जैन 98.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर द्वितीय तथा हॉली एंजिल्स की अनुष्का गर्ग 98.4 प्रतिशत प्राप्त कर तृतीय स्थान पर रही।

By JagranEdited By: Published: Mon, 13 Jul 2020 11:38 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 06:08 AM (IST)
सीबीएसई 12वीं में अक्षत वर्मा बने जनपद टॉपर
सीबीएसई 12वीं में अक्षत वर्मा बने जनपद टॉपर

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। लॉकडाउन में लंबे इंतजार के बाद सोमवार को सीबीएसई ने 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम घोषित कर छात्र-छात्राओं के चेहरे खिला दिए। जिले में एसडी पब्लिक स्कूल के विज्ञान वर्ग से अक्षत वर्मा ने 99.2 प्रतिशत अंकों के साथ जनपद में पहला स्थान प्राप्त किया। वहीं एमजी पब्लिक स्कूल के नमन जैन 98.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर द्वितीय तथा हॉली एंजिल्स की अनुष्का गर्ग 98.4 प्रतिशत प्राप्त कर तृतीय स्थान पर रही।

loksabha election banner

सोमवार की दोपहर सीबीएसई ने 12वीं कक्षा का परिणाम घोषित कर दिया। परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद सभी विद्यालय सीबीएसई की वेबसाइट रिजल्ट देखने में जुटे रहे, लेकिन वेबसाइट न खुलने के बाद बोर्ड ने सभी स्कूलों को गजट भेजा, जिसके आधार पर स्कूलों ने अपने छात्र-छात्राओं के परीक्षा परिणामों को प्राप्त कर टॉपर्स की सूची बनाई। वहीं बच्चों ने वेबसाइट के डीजी लॉकर पर अपने रिजल्ट देखे। शाम करीब चार बजे तक जनपद में विद्यालयों के साथ जनपद की टॉप-10 सूची स्पष्ट हो गई। इसके बाद जनपद टॉपर को बधाई देने वालों के फोन आने शुरू हो गए। कोरोना संक्रमण के कारण बच्चों को विद्यालय में नहीं बुलाया जा सका, लेकिन रिजल्ट न निकलने से परेशान कुछ छात्र-छात्राएं अभिभावकों के साथ विद्यालय में शिक्षकों से मिलने पहुंचे। जनपद में टॉप करने वालों को विद्यालय प्रबंधकों और स्टॉफ ने फोन पर सूचित करते हुए उनका मनोबल बढ़ाया। मुजफ्फरनगर को एसडी पब्लिक स्कूल के विज्ञान वर्ग में पढ़ने वाले अक्षत वर्मा ने 99.2 अंकों के साथ टॉप किया। वहीं द्वितीय टॉपर एमजी पब्लिक स्कूल के कॉमर्स वर्ग से 98.6 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले नमन जैन रहे। जनपद में तृतीय स्थान हॉली एंजिल्स कॉन्वेंट स्कूल की छात्रा अनुष्का गर्ग रही, जिन्होंने विज्ञान वर्ग से 98.4 प्रतिशत अंक हासिल किए। सभी टॉपर्स को फोन कर शिक्षकों व रिश्तेदारों ने बधाई दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.