Move to Jagran APP

आयुषी ने हौसलों से तय किया लाकडाउन का सफर

फ्रंटलाइन वर्कर में शामिल महिला बैंक कर्मचारी अपने हौसले के दम पर बढ़ते कोरोना से खुद को बचाए हुए हैं। इन्हीं में शामिल पंजाब नेशनल बैंक की कर्मचारी आयुषी मोहन भी है जिन्होंने लाकडाउन में हौसले से कोरोना को मात दिया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 10:37 PM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 10:37 PM (IST)
आयुषी ने हौसलों से तय किया लाकडाउन का सफर
आयुषी ने हौसलों से तय किया लाकडाउन का सफर

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। फ्रंटलाइन वर्कर में शामिल महिला बैंक कर्मचारी अपने हौसले के दम पर बढ़ते कोरोना से खुद को बचाए हुए हैं। इन्हीं में शामिल पंजाब नेशनल बैंक की कर्मचारी आयुषी मोहन भी है, जिन्होंने लाकडाउन में हौसले से कोरोना को मात दिया।

loksabha election banner

मूल रूप में रुड़की निवासी आयुषी मोहन शहर के सरकुलर रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक के सर्किल आफिस में तैनात हैं। कोरोना के प्रथम चरण में लाकडाउन के दौरान वह शेरनगर की ब्रांच में तैनात रहीं। आयुषी बताती हैं कि शेरनगर के निवासी शुरुआत में ही संक्रमित मिलने लगे थे। इसी स्थिति ने उनके पैर लडखड़ा दिए थे, लेकिन फ्रंट लाइन वर्कर के रूप में काम करने के हौंसले ने लाकडाउन में भी काम करने का साहस दिया। लोगों को रुपये की सबसे ज्यादा जरूरत थी। बैंक में प्रतिदिन पब्लिक पहुंचती थी। इसलिए खुद को सुरक्षित रखने का संकल्प लेकर काम किया गया। शाम को घर जाकर परिवार की जिम्मेदारी भी निभानी थी। घर पर जाते ही वह खुद के साथ कपड़ों को भी सैनिटाइज कर परिवार को सुरक्षित करती थीं। इसके बाद खाना बनाने सहित अन्य कार्य करती थीं। परिवार के बुजुर्ग सदस्यों से दूरी बनाकर रखी। घर में पौष्टिक भोजन बनाने के साथ इम्यूनिटी बूस्ट करने पर ध्यान दिया। इस जिम्मेदारी ने हौसला दिया, जिसके दम पर लाकडाउन का सफर घर और दफ्तर की जिम्मेदारी निभाते हुए पूरा हुआ।

हार्ट केयर सेंटर कोविड हास्पिटल में तब्दील

मुजफ्फरनगर। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए निजी हास्पिटल को कोविड हास्पिटल में तब्दील करने की प्रकिया शुरू हो गई है। हार्ट केयर सेंटर में 40 बेड की व्यवस्था की गई है। इनमें से पहले दिन 18 मरीज भर्ती हुए हैं।

निजी हास्पिटल को कोविड हास्पिटल में बदलने की प्रक्रिया के चलते टाउन हाल रोड स्थित हार्ट केयर सेंटर को अनुमति मिली है। फिलहाल प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने व्यवस्था देखकर 40 बेड की अनुमति दी है, जिसे आगामी दिनों में बढ़ाने को कहा गया है। कोविड गाइडलाइन का पालन करने और जरूरी संसाधन होने पर अनुमति मिली है। डीएम सेल्वा कुमारी जे, सीडीओ आलोक कुमार यादव, सीएमओ डा. महावीर सिंह फौजदार, सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक सिंह ने हास्पिटल पहुंचकर व्यवस्था देखी। अधिकारियों को व्यवस्था ठीक मिली है।

सीडीओ ने बताया कि हार्ट केयर सेंटर को निजी कोविड हास्पिटल के तौर पर अनुमति दी है। सभी व्यवस्थाएं हास्पिटल का प्रशासन करेगा। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष डा. एमएल गर्ग ने बताया कि पहले दिन 18 कोरोना संक्रमित भर्ती हुए हैं। उनके अलावा हास्पिटल में डा. देवेंद्र सैनी, डा. अनुज माहेश्वरी और स्टाफ मौजूद रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.