Move to Jagran APP

अधिकारी सहित महिला थाना प्रभारी पर आरोप

हालत बिगड़ने पर रैफर की गई महिला थाने की दारोगा सीमा यादव के भाई ने एसएसपी को शिकायती पत्र देकर एक पुलिस अधिकारी व महिला थाना प्रभारी निरीक्षक पर गंभीर आरोप लगाए। आरोप है कि दोनों अधिकारियों ने सीमा यादव को उनके कहे अनुसार नाजायज काम न करने पर किसी भी आरोप में जेल भिजवाने की धमकी दी थी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Aug 2019 11:17 PM (IST)Updated: Wed, 14 Aug 2019 06:27 AM (IST)
अधिकारी सहित महिला थाना प्रभारी पर आरोप
अधिकारी सहित महिला थाना प्रभारी पर आरोप

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। हालत बिगड़ने पर रेफर की गई महिला थाने की दारोगा सीमा यादव के भाई ने एसएसपी को शिकायती पत्र देकर एक पुलिस अधिकारी और महिला थाना प्रभारी निरीक्षक पर गंभीर आरोप लगाए। आरोप है कि दोनों अधिकारियों ने सीमा यादव को उनके कहे अनुसार नाजायज काम नहीं करने पर किसी भी आरोप में जेल भिजवाने की धमकी दी थी, जिससे परेशान होकर उसकी बहन सीमा यादव ने जहर खा लिया। एसएसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच एसपी सिटी को सौंप दी है।

loksabha election banner

महिला थाने की दारोगा सीमा यादव को मेरठ रेफर किया गया है। जिसके बाद उनके भाई लोकेश पुत्र जयपाल निवासी ग्राम भराला सेक्टर नंबर 49 नोएडा, जिला गौतमबुद्धनगर ने एसएसपी को शिकायती पत्र देकर गंभीर आरोप लगाए। आरोप है कि उसकी बहन सीमा यादव का महिला थाना प्रभारी निरीक्षक व एक पुलिस अधिकारी द्वारा तरह-तरह के आरोप लगाकर लगातार उत्पीड़न किया जा रहा था। दोनों अधिकारी सीमा यादव पर नाजायज काम कराने का दबाव बनाते थे और न करने पर किसी भी आरोप में जेल भिजवाने की धमकी दे रहे थे। आरोप है कि दोनों अधिकारी उसकी बहन से रुपयों की भी मांग कर रहे थे। लोकेश ने बताया कि उसकी बहन ने ये सारी बातें उसे बताई थी, जिस पर उसने उसे समझाया था और आश्वस्त किया था कि सबकुछ ठीक हो जाएगा। मंगलवार को दोनों ने उसकी बहन दारोगा सीमा यादव का बहुत ज्यादा उत्पीड़न किया व रुपयों की मांग की, लेकिन उसकी बहन ने अपनी ईमानदारी को देखते हुए दोनों अधिकारियों के गलत कामों के दबाव में आकर जहर खा लिया। लोकेश ने दोनों अधिकारियों के विरुद्ध उसकी बहन को आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराने की मांग की। एसएसपी अभिषेक यादव ने शिकायत पर गंभीरता से संज्ञान लेते हुए मामले की जांच एसपी सिटी सतपाल अंतिल को सौंप दी। इन्होंने कहा..

महिला दारोगा के भाई की ओर से एक शिकायती पत्र एसएसपी साहब को सौंपा गया था, जिसकी जांच की जिम्मेदारी मुझे सौंपी गई है। जांच उपरांत रिपोर्ट प्रेषित कर दी जाएगी।

- सतपाल अंतिल, एसपी सिटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.