Move to Jagran APP

1974 ने छोड़ी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा

सेंटरों पर रही कड़ी सुरक्षा, अफसरों ने रखी निगरानी। दो घंटे पहले बुलाए गए अभ्यर्थी, गहनता से तलाशी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Oct 2018 11:26 PM (IST)Updated: Thu, 25 Oct 2018 11:26 PM (IST)
1974 ने छोड़ी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा
1974 ने छोड़ी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा

मुजफ्फरनगर : शहर में गुरुवार को 19 सेंटरों पर पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा कराई गई। परीक्षा में मेरठ, शामली, सहारनपुर और नोएड़ा के अभ्यर्थी शामिल रहे। परीक्षा सेंटर पर अभ्यर्थियों को दो घंटे पहले बुलाया गया। मेटल डिटेक्टर के साथ पुलिस फोर्स ने अभ्यर्थियों की तलाशी ली। अभ्यर्थी के एडमिट कार्ड के नंबर और बायोमैट्रिक से आधार कार्ड के मिलान के बाद कक्ष में प्रवेश दिया गया।

loksabha election banner

जून माह में पेपर लीक होने कारण पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा दोबारा कराई गई। शहर में बने 19 परीक्षा केंद्रों पर 10,896 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। गुरुवार को केवल एक पाली में परीक्षा कराई गई। दोपहर तीन बजे से होने वाली परीक्षा में अभ्यर्थियों को दो घंटे पूर्व बुलाया गया। परीक्षा में 8922 अभ्यर्थियों ने भाग लिया है, जबकि 1974 ने मुंह मोड़ लिया। परीक्षा के नोडल अधिकारी एसपी ट्रैफिक बीबी चौरसिया ने बताया कि सभी केंद्रों पर परीक्षा सकुशल संपन्न हुई है। किसी परीक्षा केंद्र पर गड़बड़ी नहीं पाई गई है। पेपर में 80.88 प्रतिशत अभ्यर्थी शामिल रहे हैं। अभ्यर्थियों को दो घंटे में 300 अंकों का पेपर हल करना था।

---------------

चप्पे-चप्पे पर रही कड़ी निगाह

परीक्षा सेंटरों के आसपास फोर्स का पहरा रहा। इसके अलावा भी क्राइम ब्रांच, पुलिस अधिकारियों ने संदिग्ध लोगों पर नजर रखी। शासन ने परीक्षा के लिए अतिरिक्त दो आइपीएस रिजर्व रूप में भेजे गए हैं। प्रत्येक सेंटर पर मजिस्ट्रेट तैनात रहे। व्यवस्था बनाने के लिए तीनों थानों की पुलिस को लगाया गया। एसआई और इंस्पेक्टरों को आ‌र्ब्जवर बनाया गया।

----------------

जाम से जूझा शहर, सिपाहियों के छूटे पसीने

नगर में गुरुवार को कांस्टेबल भर्ती परीक्षा रही। जिसके चलते अभ्यर्थियों की भीड़ शहर में पहुंची। रेलवे, रोडवेज पर काफी भीड़-भाड़ रही। ट्रैफिक व्यवस्था कमजोर होने के कारण शहर जाम से जूझता रहा। नगर के प्रमुख चौराहे जाम की गिरफ्त में रहने से वाहन रेंगते हुए गुजरे। महावीर चौक, प्रकाश चौक, शिव चौक, आहिल्याबाई चौक और कोर्ट रोड पर जाम के हालात बने रहे। ट्रैफिक सिपाहियों को यातायात व्यवस्था को काबू करने में पसीने छूट गए। पेपर छूटने के बाद शहर में अधिक भीड़ रही। बसों और ट्रेनों पर भी चौकसी बरती गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.