अमरोहा,जेएनएन। पाकिस्तान में हुए विमान हादसे में चमत्कारिक रूप से बचने वाले जफर मसूद, पाकीजा फेम कमाल अमरोही और अमरोहा में जन्में मशहूर शायर जॉन एलिया के रिश्ते में नवासे हैं। जैसे ही अमरोहा में उनके रिश्तेदारों को उनके घायल होने की जानकारी हुई सभी उनकी सलामती के लिए दुआ करने लगे और अमरोहा से कराची के लिए फोन घनघनाने लगे। शुक्रवार को पाकिस्तान में एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिसमें सैकड़ों लोग मारे गए थे। जफर मसूद भी इसी विमान में सफर कर रहे थे। पाकीजा फेम कमाल अमरोही और मशहूर शायर जॉन एलिया आपस में चचेरे-तहेरे भाई हैं। जॉन एलिया के सगे भाई तकी अमरोही जफर मसूद के नाना है।

शुक्रवार को पाकिस्तान के कराची एयरपोर्ट के पास हुए प्लेन क्रेश हादसे में जीवित बचे बैंक आफ पंजाब के अध्यक्ष जफर महमूद की फोटो टीवी पर देख कर अमरोहा के मुहल्ला सद्दो व लकड़ा में कुछ परिवारों में हड़कंप मच गया। फौरन ही यहां रहने वाले लोगों ने पाकिस्तान फोन कर उनकी खैरियत पूछी।

शुक्रवार को पाकिस्तान में हुए प्लेन क्रेश हादसे में बैंक आफ पंजाब के अध्यक्ष जफर महमूद जीवित बचे हैं। उनका संबंध अमरोहा के मुहल्ला सद्दो से है। उनके दादा मसूद हसन अमरोहा के मुहल्ला सद्दो में रहते थे तथा 1952 में पाकिस्तान जाकर बस गए थे जबकि जफर महमूद की वालिदा शहनाज सईद मुहल्ला लकड़ा में रहने वाले फिल्म निर्देशक कमाल अमरोही की भतीजी थीं। उनके परिवार के सदस्य अभी मुहल्ला सद्दो व लकड़ा में रहते हैं।

मुहल्ला लकड़ा निवासी उनके रिश्तेदार आदिल जफर ने बताया शुक्रवार को परिवार के लोग टीवी पर प्लेन क्रेश हादसे की खबरें देख रहे थे। टीवी पर जफर महमूद का फोटो देख कर जानकारी हुई। जफर महमूद मोहर्रम के दौरान कई बार अमरोहा आए थे। उन्होंने बताया जफर महमूद के रिश्तेदार व परिवार के लोग अमरोहा में ही हैं। पाकिस्तान फोन कर उनकी खैरियत पूछ रहे हैं।  

Posted By: Ravi Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस