Move to Jagran APP

Sambhal News: जापान में पीएम मोदी के कार्यक्रम में सम्भल के युवा ने की शिरकत, 27 साल पहले गए थे विदेश

पीएम से मिलने की तमन्ना नगर में सरायतरीन के मुहल्ला नजर खेल निवासी आसिफ अली खान को उस समय से थी जब उन्हें आमंत्रण मिला। वह 27 साल से जापान में हैं। उन्होंने इसकी जानकारी सम्भल में अपने भाई व सपा नेता फिरोज खां को दी।

By Vivek BajpaiEdited By: Published: Mon, 23 May 2022 09:58 PM (IST)Updated: Mon, 23 May 2022 09:58 PM (IST)
Sambhal News: जापान में पीएम मोदी के कार्यक्रम में सम्भल के युवा ने की शिरकत, 27 साल पहले गए थे विदेश
जापान में प्रधानमंत्री से मिलने के लिए उपस्थित भारतीय समुदाय के लोग। सौ. ट्विटर

सम्भल, जेएनएन। जापान की राजधानी टोक्यो पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रवासी भारतीयों से सोमवार को मुलाकात की। भगवान बुद्ध से भारत के जुड़ाव के साथ ही तेजी से बदलते और विश्व की अर्थ व्यवस्था में नए मुकाम को छूते भारत की तस्वीर पीएम ने प्रवासी भारतीयों से साझा की। वहां सम्भल के सरायतरीन का युवा भी मौजूद रहा। जिन्होंने सम्भल के किलो वाली रोटी को जापान में पहचान दिलाई तो मेहनत के जरिए एक रेस्टोरेंट को तीन में बदल दिया। अब उनके तीन भाई वहां रहते हैं।

loksabha election banner

बड़े भाई सम्भल से सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष रहे हैं। जबकि टोक्यो में उनको आमंत्रण जापान में भारत के राजदूत की तरफ से मिला। पीएम से मिलने की तमन्ना नगर में सरायतरीन के मुहल्ला नजर खेल निवासी आसिफ अली खान को उस समय से थी जब उन्हें आमंत्रण मिला। वह 27 साल से जापान में हैं। उन्होंने इसकी जानकारी सम्भल में अपने भाई व सपा नेता फिरोज खां को दी।

उन्होंने भाई को नसीहत दी कि प्रधानमंत्री से मिलो तो सम्भल की समस्या जरूर बताना। आसिफ को यह बेहतर लगा और उन्होंने छह सूत्रीय मांग पत्र तैयार कर लिया। विकास व स्वास्थ्य की दौड़ में पिछड़े सम्भल के लिए मेडिकल कालेज, आलू व मेंथा की सबसे बड़ी मंडी होने की वजह से बड़ा बाजार देने, माल ढुलाई के लिए रेल व बस, सम्भल-गजरौला रेल लाइन विस्तारीकरण, रोडवेज डिपो, इंजीनियरिंग कालेज, केंद्रीय विद्यालय और एक विश्वविद्यालय की मांग रखी।

पीएम से मुलाकात के पहले टोक्यो से फोन पर बात करते हुए आसिफ अली ने बताया था कि सम्भल के लिए स्टेडियम और चार लेन की सड़क की भी मांग रखूंगा।  मैं जापान मे हूं लेकिन देश से लगाव कभी भी छूटेगा नहीं। सम्भल की पहचान हैंडीक्राफ्ट के सामान को लेकर विदेश में है। यदि सुविधा मिल जाए तो सम्भल भी विश्व फलक पर छा जाएगा।

सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष फिरोज खान ने कहा कि 27 साल पहले मेरे भाई जापान गए और अपनी मेहनत के दम पर वहां एक रेस्टोरेंट से तीन कर लिए। जब टोक्यो में आसिफ को पीएम के कार्यक्रम का आमंत्रण मिल तो मन गदगद हो गया। हजारों किलोमीटर दूर कोई अपना आज भाई से मिलेगा। सम्भल के विकास की बात भी मेरा भाई उनके समक्ष रखेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.