Move to Jagran APP

प्रेम‍िका से म‍िलने रसगुल्‍ला लेकर पहुंचा युवक, कमरे में छ‍िपा था पत‍ि, हत्‍या की साज‍िश से अनजान था प्रेमी

पुलिस ने प्रेमिका को हिरासत में लेकर शव बरामद कर लिया। पुलिस ने मृतक के भाई अशोक की तहरीर पर उसके साढ़ू मंजू व पत्नी रूबी बड़े भाई छोटे व पिता विजयपाल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 14 Dec 2021 02:01 PM (IST)Updated: Tue, 14 Dec 2021 02:01 PM (IST)
प्रेम प्रसंग बड़े भाई अशोक की शादीशुदा साली रूबी से चल रहा था।

मुरादाबाद, संवाद सहयोगी। अमरोहा के हसनपुर में पत्नी से अवैध संबंधों के शक में मजदूर को घर बुलाकर चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। शव करीब तीन किमी दूर जंगल में ले जाकर गन्ने के खेत में दबा दिया गया था। पुलिस ने आरोपित दंपती को गिरफ्तार कर शव बरामद क‍िया था। इस सनसनीखेज हत्‍याकांड की जांच में कई ऐसी बातें सामने आईं हैं, ज‍िनके बारे में जानकर हर कोई हैरान रह जाएगा।

loksabha election banner

रहरा थाना क्षेत्र के गांव जेबड़ा निवासी रूकमेश (20) अनूपशहर में ईंट भट्ठे की चिमनी बनाने में मजदूरी करता था। उसका प्रेम प्रसंग बड़े भाई अशोक की शादीशुदा साली रूबी से चल रहा था। 11 दिसंबर को रूबी ने अपने पति मंजू के कहने पर रूकमेश को फोन करके घर बुलाया। इसके बाद वह प्रेमिका की ससुराल हसनपुर कोतवाली के गांव गुलामपुर पहुंच गया। रूबी का पति उसके आने से पहले ही कमरे में बेड के नीचे छिप गया था। रूबी ने रूकमेश के घर पहुंचते ही कमरे में बुलाकर दरवाजा बंद कर लिया। उसके पति ने लोहे के पाइप से रूकमेश के सिर पर वार कर उसे जख्मी कर दिया। बाद में पिता विजयपाल व बड़े भाई छोटे की मदद से हाथ पैर बांधकर चाकू से गला रेत दिया। शव बोरी में रखकर पड़ोसी गांव रूखालू के जंगल ले गया। यहां गन्ने के खेत में चार फिट गहरा गड्ढा खोदकर उसमें शव दबा दिया। उधर, रूकमेश के घर न पहुंचने पर परिवार के लोगों को चिंता हुई। वह गुलामपुर पहुंचे और रूबी से सख्ती के साथ पूछताछ की। इस पर उसने हत्या का राज उगल दिया। इसके बाद स्वजन ने पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने प्रेमिका को हिरासत में लेकर शव बरामद कर लिया। पुलिस ने मृतक के भाई अशोक की तहरीर पर उसके साढ़ू मंजू व पत्नी रूबी, बड़े भाई छोटे व पिता विजयपाल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सोमवार को आने थे रिश्ते वाले : रूकमेश के परिवार के लोग उसकी शादी की तैयारी कर रहे थे। 13 दिसंबर को उसके रिश्ते वाले आ रहे थे। रिश्ते वालों के आने की सूचना पर ही वह 11 दिसंबर को अपने घर आया था।

पति से हमसाज होकर प्रेमिका ने द‍िया दगा : बड़े भाई की शादी के बाद रूकमेश की आंखें उसकी साली रूबी से लड़ गईं थीं। रूबी की शादी गुलामपुर में मंजू से होने के बाद भी प्रेम प्रसंग बरकरार रहा। प्रेम कहानी का पता प्रेमिका के पति को चला तो वह उसे ठिकाने लगाने के फेर में लग गया। प्रेमी को ठिकाने लगाने के लिए उसने पत्नी को विश्वास में लिया और घर बुलाकर ठिकाने लगाने की रणनीति तैयार कर ली। प्रेमिका पर विश्वास करके वह उसके खाने के लिए रसगुल्ले लेकर उसके घर पहुंच गया। उधर, पति से हमसाज प्रेमिका ने उसे जाल में फंसाकर मौत की नींद सुलवा दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.