मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। मुगलपुरा थाना क्षेत्र निवासी एक दिव्यांग ने एसएसपी को शिकायत पत्र देकर बताया कि एक महिला ने अपने साथियों के साथ मिलकर उसके घर में चोरी की है। वहीं विरोध करने पर महिला ने पीड़ित दिव्यांग को जान से मारने की धमकी दी है। पीड़ित की बात सुनने के बाद एसएसपी ने जांच के आदेश दिए हैं।

मुगलपुरा के लाकड़ी बालान खारी कुआं मुहल्ला निवासी सलाउद्दीन ने ने बताया कि वह दिव्यांग हैं और किसी तरह से इधर-उधर मांग कर घर का खर्च चलाता है। कुछ दिन पहले गली नंबर छह निवासी एक महिला उसके पास आई थी। इस दौरान उसने कहा कि उसके पांच बच्चे हैं और आय का कोई साधन नहीं है। अगर वह उसके छठे बच्चे की डिलीवरी का खर्चा उठा ले तो वह उससे निकाह कर लेगी। दिव्यांग सलाउद्दीन महिला की बातों में आ गया और डिलीवरी के लिए करीब साठ हजार रुपये दिए। इसके बाद महिला ने अपने कुछ परिचितों के साथ मिलकर उसके घर में आकर 40 हजार रुपये चोरी कर लिए। जानकारी होने पर उसने विरोध किया तो महिला ने जान से मारने की धमकी दी। अब महिला पीड़ित दिव्यांग का घर हड़पने का प्रयास कर रही है। एसएसपी पवन कुमार ने मुगलपुरा पुलिस को जांच कर कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

तथ्‍य छ‍िपाकर युवक ने की दूसरी शादी : अमरोहा के रहरा तीन बच्चों के बाप ने तथ्य छिपाकर दूसरी युवती से शादी रचा ली। मामला रहरा थाना क्षेत्र के गांव का है। गांव निवासी एक युवक की शादी करीब 8 वर्ष पहले हुई थी। उसके तीन बच्चे हैं। छोटे बच्चे की उम्र करीब तीन वर्ष है। युवक की तीन महीने पहले थाना क्षेत्र के एक गांव की नवविवाहिता से आंख लड़ गई। प्यार परवान चढ़ा तो दोनों ने एक दूसरे के साथ जीने मरने की कसम खा ली। सप्ताह भर पहले युवक ने नवविवाहिता को कोर्ट ले जाकर दूसरी शादी कर ली। वह पहली पत्नी तथा दूसरी के साथ थाने पहुंचा। पत्नी के साथ ही नवविवाहिता भी युवक के साथ रहने की जिद पर अड़ी है। थानाध्यक्ष रामप्रकाश शर्मा ने बताया कि फिलहाल युवक का शांतिभंग में चालान कर दिया है।

 

Edited By: Narendra Kumar