Move to Jagran APP

सम्‍भल में आखिर क्‍यों बंद की गई इंटरनेट सेवा, जानें क्‍या है वजह Sambhal News

नागरिकता संशोधन कानून के राज्यसभा से पारित होने के बाद असम बंगाल के बाद यूपी के कई जिलों में विरोध प्रदर्शन जारी है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 17 Dec 2019 12:30 PM (IST)Updated: Tue, 17 Dec 2019 12:30 PM (IST)
सम्‍भल में आखिर क्‍यों बंद की गई इंटरनेट सेवा, जानें क्‍या है वजह Sambhal News

सम्भल : नगर पालिका के मैदान में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को लेकर समाजवादी पार्टी के सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क के आह्वान पर जनसभा को लेकर पुलिस व प्रशासन सतर्क हो गया है। मंगलवार की सुबह पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने सम्भल शहर के विभिन्न मोहल्लों में खुद ही दौरा किया और चप्पे चप्पे पर पुलिस बल तैनात कर दिया है। पीएसी जवानों को ऐहतियात के तौर पर बुला लिया गया है। डीएम अविनाश कृष्ण सिंह ने जनसभा पर रोक लगा दी है। उनका कहना है कि धारा 144 लागू है और जनसभा या जुलूस की इजाजत नहीं होगी। सांसद से एसडीएम व सीओ ने मिलकर कार्यक्रम न करने की भी बात कही है। ऐहतियात के तौर पर जनपद में इंटरनेट सेवा मंगलवार की रात 12 बजे तक बंद रखने के निर्देश डीएम ने दिए है।

loksabha election banner

क्‍या है मामला 

पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से आने वाले हिंदू, सिख, इसाई सहित अन्य लोगों को भारत की नागरिकता देने के लिए लाए गए नागरिकता संशोधन कानून के राज्यसभा से पारित होने के बाद असम, बंगाल के बाद यूपी के कई जिलों में विरोध प्रदर्शन जारी है। अलीगढ़, मऊ में तो यह हिंसक हो गया था। इसी बीच सांसद डॉ. बर्क ने सम्भल में भी जनसभा का ऐलान कर दिया। ऐसे में पुलिस व प्रशासन के होश उड़ गए। आनन-फानन में पुलिस अफसरों ने सोमवार की शाम को डॉ. बर्क से मुलाकात कर धारा-144 लगने की जानकारी दी और जनसभा न करने को कहा। हालांकि इसके बाद भी जनसभा की तैयारी शुरू हो गई थी। इसे भांपते हुए पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली और मंगलवार की सुबह से ही शहर को छावनी में तब्दील कर दिया जाने लगा। पीएसी के जवानों को कई चौराहों पर छोटे-छोटे पिकेट बनाकर तैनात कर दिया गया है। उधर, डीएम ने इंटरनेट बंद करने की जानकारी दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.