मुरादाबाद, जेएनएन। Corona infection in Moradabad : कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इसके बावजूद हम सुधरने को तैयार नहीं हैं। साप्ताहिक बाजार में शारीरिक दूरी के नियम को तो छोड़िये बल्कि बिना मास्क के लोग घूम रहे हैं। इससे संक्रमण कहां थमेगा। पुलिस प्रशासन के जिम्मेदार इसे समझने को तैयार नहीं हैं। साप्ताहिक बाजारों पर हाल फिलहाल रोक लगाने से स्थिति काफी हद तक काबू में आ सकती हैं। इसके साथ ही हम अपने में सुधार लाकर भी संक्रमण की रफ्तार पर काबू पा सकते हैं। सिर्फ कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करके हम ऐसा कर सकते हैं। बस हमें मास्क लगाकर रखना है और शारीरिक दूरी के नियम का पालन करना होगा।

मुरादाबाद जिले में प्रतिदिन तीन सौ से पांच सौ तक कोरोना संक्रमित निकल रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के साथ ही सामाजिक संगठन कोरोना प्रोटोकाल के पालन के लिए लोगों को समझा रहे हैं। लेकिन, कोई सोचने समझने को तैयार नहीं है। इंद्रा चौक से मकबरा में लगने वाले शनिवार का बाजार, चौकी हसन खां से दीवान का बाजार चौराहे तक लगने वाले इतवार का बाजार, पीर का बाजार में लगने वाले सोमवार-शुक्रवार का बाजार, दिल्ली रोड गागन पर लगने वाले जुमेरात का बाजार समेत अन्य बाजारों में लोगों की भीड़ देखने के बाद डर सा लग जाता है।

बाजार में महिलाएं छोटे बच्चों को भी लाने से नहीं कतरा रहीं हैं। बच्चा कोरोना संक्रमित हुआ तो स्थिति क्या हो सकती है। पुलिस भी भीड़ को टोकने के बजाय हूटर बजाती हुई निकल जाती है। इससे आप खुद अंदाजा लगा सकते हैं कि ऐसे हालात में संक्रमितों की संख्या कितनी तेजी से बढ़ सकती है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एमसी गर्ग ने बताया कि शारीरिक दूरी के नियम के साथ ही मास्क लगाएं। संक्रमण से खुदको बचाने के साथ ही परिवार को भी दूर रखना है।

Edited By: Samanvay Pandey