मुरादाबाद, जेएनएन। Moradabad Weather News Update Today : सोमवार को छठे दिन भी ठंड का प्रकोप जारी रहा। अभी तीन से चार दिन और ठंड की मार झेलनी पड़ेगी। एक सप्ताह से धूप नहीं निकलने से दिनचर्या प्रभावित हुई है। इस मौसम में हर घर में खांसी, बुखार, कोल्ड डायरिया की समस्या होने का कारण कहीं हद तक बढ़ती ठंड है। सोमवार को सुबह कोहरा था। सुबह नौ बजे तक कोहरा तो छंट गया। मगर धूप नहीं निकली। दोपहर दो बजे के बाद मौसम और ठंडा हो गया। आसमान में देखने पर लगता है कि बारिश होगी।

मौसम विशेषज्ञ 19 जनवरनी तक मौसम खराब होने की भविष्यवाणी कर चुके हैं। 20 व 21 जनवरी को बारिश होने के भी संकेत हैं। इसके बाद मौसम में थोड़ा सुधार होगा। मगर धूप निकलने के साथ ही ठंड सामान्य से अधिक रहेगी। सोमवार सोमवार को सुबह अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान नौ डिग्री तक रहा। पश्चिमी हवाओं के कारण हाथ पैर सुन्न हो गए हैं। बाजार में दुकानों के आगे ठंड का प्रभाव कम पड़े, इसके लिए शटर के सामने पन्नी डाल ली है।

घरों में रूम हीटर व अलाव जल रहे हैं। गलियों, चौराहों व सड़कों पर अलाव जगह-जगह जल रहे हैं। ठंड का असर पार्क व खेल के मैदान में देखा जा सकता है। सुबह पार्क में खिलाड़ी तड़के से पहुंचने लगते थे। लेकिन अब देर से पहुंच रहे हैं और संख्या भी पहले से कम है। पार्क में भी बुर्जुग, युवाओं का जाना बहुत ही कम हो गया है। नगर निगम के अलाव भी पूरी तरह राहत नहीं दे रहे हैं। कम लकड़ी डालने की समस्या से दो से तीन घंटे में ही बुझने लगते हैं।

Edited By: Samanvay Pandey